बिग ब्रेकिंग

विधानसभा में आज मुख्यमंत्री सहित ये दो मंत्री देंगे सवालों का जवाब…..रोजगार, प्रदूषण सहित कई मुद्दों पर गरमायेगा सदन…. ध्यानाकर्षण में इंग्लिश मीडियम स्कूल, ऑनलाइन ठगी सहित चार मुद्दे उठेंगे

रायपुर 8 मार्च 2022। छत्तीसगढ़ विधानसभा के दूसरे दिन आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वन मंत्री मोहम्मद अकबर और पीएचई मंत्री सवालों का जवाब देंगे। आज सदन में काफी अहम सवाल लगे हैं। युवाओं और रोजगार से जुड़े काफी सारे सवाल है, तो वहीं रायपुर प्रदूषण और हाथियों के उत्पात से निपटने के लिए राज्य सरकार की योजना से जुड़े सवाल का जवाब वन मंत्री मोहम्मद अकबर देंगे। उद्योगों की तरफ से बकाया बिजली बिल का मुद्दा भी आज प्रश्नकाल में उठ सकता है।

आज एक साथ चार ध्यानाकर्षण पर भी चर्चा होगी। विधायक शैलेष पांडेये बिलासपुर में राशन कार्ड बनाने की लंबित प्रक्रिया का सवाल सदन में उठायेंगे। वहीं अजय चंद्राकर और रंजना साहू आनलाइन ठगी, प्रकाश नायक केलो परियोजना से किसानों को लाभ नहीं मिलने, बृजमोहन अग्रवाल हिंदी माध्यम स्कूलों को इंग्लिश मीडियम स्कूलों में बदलने का मामला भी उठायेंगे।

आज तृतीय अनुपूरक बजट पर भी चर्चा होगी और उसके बाद उसे पास किया जायेगा। अनुपूरक पर चर्चा के बाद राज्यपाल के अभिभाषण पर भी चर्चा होनी है। सदन में आज 17 पत्रों को पटल पर रखा जायेगा। आपको बता दें कि कल यानि 9 को छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट पेश किया जायेगा, लिहाजा आज सदन में काफी जरूरी विधायी कार्यों को निपटाया जायेगा।

 

Back to top button