हेडलाइन

COAL MINES में गोलीकांड- 4 की मौत : कोल माफिया के गुर्गे और CISF के बीच मुठभेड़, दोनों तरफ से चली गोलियां, 4 की मौत 2 गंभीर

धनबाद 20 नवंबर 2022। काला हीरा मतलब कोयला पर आज माफियाओं की बुरी नजर हैं। इस काले हीरे की चोरी के लिए अब कोयला खदानों में खूब बहने लगा हैं। ताजा मामला झारखंड के धनबाद से सामने आया हैं, यहां कोल माफिया के गुर्गो और सीआईएसएफ जवानों के बीच मुठभेड़ में दोनों तरफ से हुए अंधाधुन गोलीबारी में 4 लोगों की मौत के साथ ही कई लोगों के घायल होने की खबर हैं। बताया जा रहा हैं कि कोल माफिया के गुर्गे हथियारों से लैंस होकर खदान में कोयला चोरी करने पहुंचे हुए थे। तभी दोनों तरफ से गोलीबारी हो गयी, इस घटना में 2 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही हैं।

कोल माइंस में गोलीकांड की ये घटना धनबाद के बाघमारा के डुमरा बेलीडीह साइडिंग का हैं। बताया जा रहा हैं कि खदान में कोल माफिया के आदमी हथियार के साथ कोयला चोरी करने खदान में घुसे थे। तभी खदान की सरुक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों से उनका सामना हो गया। जवानों ने कोयला चोरों को खदेड़ने के लिए हवाई फायरिंग किया गया। लेकिन चोरों ने उलटे सीआईएसएफ के जवानों पर ही हमला बोल दिया। इस घटना में सीआईएसएफ के जवानों ने फिर कई राउंड फायरिंग की गयी। गोलीबारी की घटना में चार कोयला चोर की मौत हो गई और 2 गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को धनबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जहां से गंभीर रूप से घायल बादल रवानी और रमेश राम को रांची और दुर्गापुर रेफर कर दिया गया है। वहीं इस गोलीबारी में मारे गए चोरों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना के बाद से डुमरा में भारी संख्या में सीआइ्रएसएफ और जिला पुलिस ने केम्प लगा रखा है। घटना को लेकर अभी पुलिस कुछ भी बोलने से बच रही है। घटना के बाद कई थानों की पुलिस पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गई है। बताया जा रहा हैं कि बाघमारा थाना क्षेत्र के डुमरा में शनिवार देर कोयला खदान से कोयला चोरी कर रहे चोरों और सीआईएसएफ के जवानों के बीच हुए इस मुठभेड़ में केवल जवानों ने गोलियां नहीं चलाई, बल्कि दोनों तरफ से गोलियां चली।

वहीं इस गोलीबारी के दौरान छह लोगों को गोली लगी। इनमें से चार की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। वहीं दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारों की मानें तो कोयला चोरों का गिरोह खदान में हथियारों से लैस होकर कोयला चोरी करने पहुंचा था। इन कोयला चोरों को सीआईएसएफ की तरफ से चेतावनी दी गई। लेकिन कोयला चोरों ने सीआईएसएफ पर ही फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद बचाव में सीआईएसएफ के जवानों ने भी गोली चलायी। जिसमें चार कोयला चोर की मौत होने के साथ ही दो ही हालत गंभीर बनी हुई हैं।

Back to top button