हेडलाइनबिग ब्रेकिंग

चंदन तस्कर गिरफ्तार: छत्तीसगढ़ में पकड़ाया दो चंदन तस्कर, गाड़ी में भरकर ले जा रहा था लाखों की लकड़ी, पुलिस ने घेराबंदी कर..

गौरेला पेंड्रा मरवाही 10 मार्च 2024। छत्तीसगढ़ की पुलिस ने चंदन तस्कर को गिरफ्तार किया है। ये तस्कर मध्यप्रदेश के चंदन की चोरी कर छत्तीसगढ़ में तस्करी करते थे। जीपीएम की एसपी भावना गुप्ता ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस मामले में खुलासा किया। पुलिस ने जितेंद्र सिंह सराठी और मोतीलाल यादव को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने इन दोनों को तब दबोचा, जब ये दोनों ग्राहक तलाश रहे थे।

दरअसल साइबर सेल प्रभारी सुरेश कुमार ध्रुव को सूचना मिली कि गौरेला थाना क्षेत्र के ग्राम अंधियारखोह, दर्री के दो लोग चंदन लकड़ी अपने पास रखें हैं और ग्राहक की तलाश कर रहे हैं। साइबर सेल प्रभारी के द्वारा घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल अवगत कराया। पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने इसे मामले को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्याम कुमार सिदार के मार्गदर्शन में सायबर सेल एवम् थाना प्रभारी गौरेला को तत्काल कार्यवाही हेतु निर्देशित किया।

साइबर सेल एवं थाना की टीम के द्वारा अलग-अलग जगह पर पिकअप वाहन आने की सूचना पर नाकाबंदी की। टीकर कला तिराहे के पास उक्त संदिग्ध वाहन को रोककर चेक किया गया जिस पर तीन प्लास्टिक के बोरों पर चंदन की लकड़ी बरामद की गई। आरोपियों से पूछताछ पर पाया गया कि उक्त लकड़ी मध्य प्रदेश के भेलवा गांव के पास से चोरी कर काट कर लाए थे और ऊंचे दाम में बेचते। संरक्षित प्रजाति का वृक्ष होने से उक्त लकड़ी के परिवहन आदि का परमिट नही होने से लकड़ी व पिकअप को जप्त कर दोनों आरोपियों के विरुद्ध विधिसम्यक कार्यवाही की गई है।

 

Back to top button