स्पोर्ट्स

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला T-20 मुकावला आज, रिकॉर्ड बनाने उतरेगी टीम इंडिया…

नई दिल्ली 29 जुलाई 2022: भारत और वेस्टइंडीज के बच आज से 5 मैचों की t20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही हैं। जिसका पहला मुकाबला आज त्रिनिदाद स्थित ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में यह मैच भारतीय समयानुसार शाम में 8 बजे से खेला जाएगा।
हल में ही हुए 3 मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से भारतीय टीम ने अपने नाम किया हैं। इस जित को भारतीय टीम बरक़रार रखना चाहेगी। भारतीय टीम सीरीज में फेवरेट मानी जा रही है। अगर टीम सीरीज के पांचों मुकाबला जीत जाती है तो एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी।
अभी इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज में सबसे ज्यादा 6 टी-20 मुकाबले जीते हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर पाकिस्तान की टीम है। उन्होंने भी 6 मैच अपने नाम किए हैं। भारत ने अभी तक वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी धरती पर 4 मैच खेले हैं। टीम को 2 में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में पूरी टीम का ध्यान पांचों मैच जितने पर होगा। यदि भारतीय टीम सभी मैच हराने में कामयाव होती हैं तो रोहित एंड कंपनी वेस्टइंडीज को उसके घर में सबसे ज्यादा टी-20 मैच हराने वाली टीम बन जाएगी।
T20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अभी तक सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा ने बनाये हैं।वही गेंदबाजी में भुवनेस्वर कुमार ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं।
टी-20 सीरीज में भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, ऋषभ पंत और आर अश्विन जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी हुई है। ये खिलाड़ी वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे। इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले हार्दिक पंड्या को एक बार फिर टीम इंडिया के लिए कमाल कर सकते है।
अब तक दोनों टीमों के बीच 20 टी-20 मैच खेले गए हैं। भारत को 13 मुकाबलों में जीत मिली है। तो वहीं, 6 मैच वेस्टइंडीज ने जीता है। एक मैच में कोई रिजल्ट नहीं निकला। ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम की पिच थोड़ी धीमी बताई जा रही है जिसके चलते बल्लेबाजों को शॉट खेलने में दिक्कत आ सकती हैं। गेंदबाज यहां अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।
वनडे सीरीज के जैसे ही टी-20 सीरीज का भी लाइव कवरेज स्टार स्पोर्ट्स और सोनी TV पर नहीं देखने को मिलेगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम में 8 बजे खेला जाएगा और इसे टीवी पर डीडी स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है। वहीं, लाइव स्ट्रीमिंग आप फैनकोड ऐप पर देख सकते हैं।

Back to top button