स्पोर्ट्स

IPL FINAL: 20-20 ओवर का मैच नहीं होगा, अब बारिश रूकी भी तो क्या होगा मैच का, जानिये

अहमदाबाद 28 मई 2023। आईपीएल 2023 का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होना है। लेकिन इस मैच में बारिश विलेन बन गया है। बारिश की वजह से टॉस तक नहीं हो पाया है। और अब तक उम्मीद भी नहीं है कि अब बारिश रूका भी तो 20-20 ओवर का मैच होगा। 20-20 ओवर के मैच के लिए टाइम लिमिट क्रांस हो गयी है। 9.30 बजे तक भी बारिश रूक जाती और मैच शुरू हो जाता तो पूरे 20 ओवर का मैच हो सकता था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब 12 बजे तक अगर बारिश रूकी तो 5-5 ओवर का मैच हो सकता है, नहीं तो मैच को कल के लिए रिजर्व डे में भेज दिया जायेगा।

अहमदाबाद में शनिवार से ही बारिश का पूर्वानुमान था और ऐसा ही देखने को मिल रहा है। बारिश ने अपनी दस्तक दे दी है और इसी कारण क्लोजिंग सेरेमनी भी नहीं शुरू हो पाई जिसे 6 बजे से होना था। अब जो ताजा अपडेट है उस मुताबिक बारिश काफी तेज है। मैदान पर अब भी बारिश हो रही है और कवर मजबूती से अपनी जगह पर मौजूद हैं. सभी प्लेयर्स और फैन्स मौसम के साफ होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अब आज यदि मुकाबला होता है तो वह 20 ओवरों का नही्ं होगा. 20 ओवर्स के मैच के लिए कटऑफ टाइम 9.35 मिनट तक था.

फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने चुनौती है गुजरात टाइटंस की जो अपने होम ग्राउंड पर मुकाबला खेल रही है। गुजरात का यह लगातार दूसरा फाइनल है, वहीं सीएसके अपने रिकॉर्ड 10वें फाइनल में है। अगर गुजरात यहां खिताब जीती तो यह उसकी लगातार दूसरी ट्रॉफी होगी। वहीं सीएसके की नजरें अपने पांचवें खिताब पर होंगी। 

Back to top button