पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

CG-VIDEO : “इस शहर में विदेशी लोग मौजूद हैं….. राष्ट्रद्रोही लोग मौजूद हैं”….अजय चंद्राकर चुनाव आयोग पर भड़के, कहा- तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिये

रायपुर 19 दिसंबर 2021। प्रदेश में नगरीय निकाय के लिए वोट डाले जायेंगे। बीजेपी और कांग्रेस ने चुनाव को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है। इन सब के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी लगातार चल रहा है। भाजपा ने प्रेस कांफ्रेंस कर चुनाव के ठीक पहले कांग्रेस और  चुनाव आयोग पर बेहद ही गंभीर आरोप लगाये हैं। वोटर आईडी की अनिवार्यता खत्म करने के निर्णय पर आड़े हाथों लेते हुए पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने आयुक्त ठाकुर रामसिंह को भी आड़े हाथों लिया है। अजय चंद्राकर ने बेहद गंभीर आरोप लगाते हुए आयुक्त से तत्काल इस्तीफे की भी मांग की है।

अजय चंद्राकर ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि …

कांग्रेस नैतिक रूप से चुनाव हार चुकी है, इसलिए वो संवैधानिक संस्था का दुरूपयोंग कर रही है। भूपेश बघेल को चाहिये कि जिन-जिन पहचान पत्र को चुनाव आयोग ने अधिकृत किया है, उसे अपनी सरकारी योजनाओं से पृथक कर देना चाहिये। 73वें संशोधन के आधार पर भी ये तय हुआ था कि परिचय पत्र के आधार पर हम वोट करें। लेकिन उसे बदला जा रहा है”

अजय चंद्राकर ने इस दौरान स्थानीय विधायक को भी आड़े हाथों लिया। चंद्राकर ने कहा कि ये चुनाव पुत्र को लांच करने का चुनाव है। उन्होंने इस दौरान फर्जी वोटर का मुद्दा भी उठाया। अजय चंद्राकर ने कहा कि फर्जी वोटर की बात सामने आने के बाद भी अगर चुनाव आयुक्त पर्ची के आधार पर वोट देने का आदेश जारी करते हैं तो लगता है कि कांग्रेस चुनाव हार चुकी है।

चंद्राकर ने कहा सरकार और छत्तीसगढ़ की संस्थाओं से विश्वास उठ चुका है। फर्जी वोटरों को वैध करने की कोशिश हो रही है। उन्होंने इसे आपराधिक कृत्य बताते हुए कहा कि

इस शहर में विदेशी लोग मौजूद हैं। राष्ट्रद्रोही लोग मौजूद हैं, जिसकी जांच की मांग हमने की। उसे नकार कर, चुपचाप पिछले दरवाजे से जांच कर वोटिंग के एक दिन पहले ये आदेश निकालना कि किसी भी पहचान पत्र की जरूरत नहीं है, एक अशांति को जन्म देने का काम किया जा रहा है।

अजय चंद्राकर ने कहा कि चुनाव आयुक्त को इस्तीफा दे देना चाहिये, उन्हें चुनाव कराने का नैतिक अधिकार नहीं है।

Back to top button