बिग ब्रेकिंग

जंगल में लगी आग: धमतरी के बिड़गुड़ी फारेस्ट एरिया में लगी आग….तेज़ी से फैल रही है आग, वन अमला मौके पर हो रहा रवाना

धमतरी 22 मार्च 2022 ।गर्मी आते ही एक बार फिर जंगल में आग लगने की घटनाएं शुरू हो गई है। नया मामला धमतरी के बिडगुड़ी वन परिक्षेत्र का है, जहां के गटासिल्ली और करहैया मार्ग के जंगल के बीच आग लग गई है। आग बहुत तेजी से फैलती जा रही है, हालांकि आग लगने की घटना की जानकारी नहीं हो पाई है।

इधर घटना की सूचना मिलने के बाद बिड़गुड़ी रेंजर की तरफ से कार्रवाई शुरू की गई है, उन्होंने अपने टीम को जल्दी मौके पर भेजने की बात की है, ताकि जंगल में लगी आग बुझाई जा सके। हालांकि रेंजर दीपक गावड़े ने यह भी बताया कि वन विभाग के कुछ कर्मचारी हड़ताल पर है, लिहाजा आग पर काबू पाने में दिक्कत आ सकती है।

अमूमन गर्मी के मौसम में जंगल में आग लगने की घटनाएं सामने आती है । अब गट्टासिल्ली और करहैया मार्ग के बीच आग कैसे और कब लगी इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं सामने आ पाई है। लेकिन सूत्रों की माने तो कुछ लोग महुआ बीनने के लिए पेड़ के नीचे सूखे पत्ते को जला देते हैं ताकि साफ जगह पर महुआ को बिना जा सके। इधर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। आपको बता दें कि आग लगातार बढ़ती जा रही है, लिहाजा अगर जल्द से जल्द आग पर काबू नहीं पाया गया तो यह आग भीषण रूप धारण कर सकती है।

Back to top button