बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

CG-VIDEO- जब युवक कूद गया शेर के बाड़े में…कानन पेंडारी जू में मच गया हड़कंप, जानिये फिर क्या हुआ..

बिलासपुर 19 जुलाई 2023। बिलासपुर के कानन पेंडारी जू में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब यहां एक युवक शेर के पिंजरे में कूद गया। युवक को शेर के बाड़े में कूदता देख मौजूद पर्यटक घबरा गए। पर्यटकों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। जिसके बाद ड्यूटी में तैनात जू कीपर ने तत्काल अधिकारियों को सूचना दी।

शेर के बाड़े के ठीक बाहर युवक दिख रहा था, जिसके बाद जैसे तैसे जू कीपर ने बाड़े के बाहर घूम रहे शेर को केज के अंदर लाया। वहीं युवक को बाहर निकाला गया। युवक का नाम कुंतल भिमटे हैं, जो मगरपारा में रहने वाला है। परिजनों के मुताबिक युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। जू कर्मियों ने युवक को बाहर निकाला और परिजनों को इसकी सूचना दी।

जिस तरह से युवक शेर के बाड़े के बाहर था, उससे एक बात तो साफ है कि थोड़ी सी भी चूक जू कर्मियों ने की होती तो किसी बड़े हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता था। कुंतल भिमटे सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मगर पारा का रहने वाला है जो कुछ दिनों से वह मानसिक रूप से बीमार चल रहा है। बहरहाल वन विभाग की तत्परता से युवक की जान बच गई। बताया जा रहा है की युवक की इस हरकत के बाद विभाग 10 हजार का जुर्माना लगा कर उसे परिजनों को सौंप दिया।

Back to top button