हेडलाइन

BIG BREAKING: पूर्व PM इमरान खान को लगी गोली….आजादी मार्च रैली में फायरिंग….एक की मौत..

पाकिस्तान 3 नवंबर 2022 पाकिस्तान के गुजरांवाला में पूर्व प्रधानमंत्री के आजादी मार्च में फायरिंग हुई है। माना जा रहा है कि ये फायरिंग पुलिस की तरफ से की गई है। कथित तौर पर 5 लोग इसमें घायल हुए हैं। फायरिंग की घटना इमरान खान के कंटेनर के पास हुई है।

इमरान खान की रैली में गोली चलने की खबर है। पाक मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, गोलीबारी में इमरान सहित कम से कम 5 लोग घायल हुए हैं। डॉन न्यूज टीवी ने गुरुवार को बताया कि अज्ञात हमलावरों ने वजीराबाद में अल्लाह हो चौक के पास पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान के कंटेनर पर गोलियां चला दीं। हालांकि हमले में इमरान खान बाल-बाल बचे हैं लेकिन उन्हें चोटें आई हैं। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान भी जख्मी हुए हैं। उनकी दाईं टांग पर पट्टी बंधी देखी गई है। हमले के बाद कंटेनर से उतारकर इमरान खान को बुलेट प्रूफ कार से ले जाकर अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

पीटीआई के फारुख हबीब ने फायरिंग में पार्टी प्रमुख इमरान खान के घायल होने की पुष्टि की है। इमरान खान के कंटेनर के पास फायरिंग में PTI नेता फैसल जावेद भी घायल हुए हैं। तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के विरोध का मार्च का गुरुवार को सातवां दिन है। 

बता दें कि इमरान खान लाहौर से इस्लामाबाद के लिए मार्च निकाल रहे हैं। इस मार्च के दौरान वह जिस कंटेनर में सवार थे, उसी के पास फायरिंग हुई है। इस हमले के बाद इमरान खान को कंटेनर से उतारकर कार में बिठाया गया। हमलावरों को पकड़ लिया गया है लेकिन 4 अन्य लोग बुरी तरह घायल हुए हैं।

इमरान खान पर इस हमले के बाद पाकिस्तान की राजनीति में एक बार फिर से खूनी खेल की आशंका जताई जा रही है। पाकिस्तान की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो पर भी इसी तरह एक रैली में आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें वह बुरी तरह जख्मी हुई थीं और उनकी मौत हो गई थी। फिलहाल उनके बेटे बिलावल भुट्टो ही पाकिस्तान सरकार में विदेश मंत्री हैं, जिसके खिलाफ इमरान खान ने आंदोलन छेड़ रखा है।

Back to top button