हेडलाइन

VIDEO-ये बजट छत्तीसगढ़ के भरोसे का बजट होगा…बजट को लेकर मुख्यमंत्री बोले… जनता के नाम संदेश की खास बातें पढ़िये

रायपुर 5 मार्च 2023। बजट पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनता के नाम संदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने अपने छोटे से संदेश में बताया है कि इस बार का बजट आमलोगों के भरोसे का बजट होगा। मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि ये वही भरोसे का बजट है, जिसने छत्तीसगढ़ को नवा छत्तीसगढ़ बनाने का संबल दिया। ये वही भरोसा है, जो आपने, हमारे घोषणा पत्र, हमारी कार्यशैली पर, हमारे जनकल्याणकारी सोच पर जताया है। सरकार बनते ही सरकार ने बापू के ग्राम स्वराज संकल्प और न्याय की नीति को आकार देना शुरू कर दिया था। इस दौरान आयी चुनौैतियों से प्रदेशवासी परिचित हैं, फिर चाहे बात कोरोना की हो या अन्य चुनौतियां की, जिसे आप समझते हैं।

https://youtu.be/EfkW_kveX-M

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन सभी चुनौतियों को चीरते हुए हम बाहर निकले हैं और इस समय सबसे अच्छी आर्थिक प्रबंधन वाले प्रदेशों में से एक हैं। यह आपके ही भरोसे का परिणाम है, देश भर में मंदी के बावजूद छत्तीसगढ़ के बजाारों में रौनक हैं। सबसे कम बेरोजगार छत्तीसगढ़ में है। देश भर में धान खरीदी का रिकार्ड छत्तीसगढ़ ने तोड़ा है। आदिवासी के लिए नयी योजना पहुंची है। साथ ही स्वास्थ्य शिक्षा का छत्तीसगढ़ मॉडल देश की सरकार अपना रही है।

आज मैं आपसे एक बात और कहना चाहता हूं। छत्तीसगढ़ के नाम से लोगों को नक्सल हिंसा की याद आती थी, जरा सोचिये पर्यटकों के दिमाग में प्रश्न चिन्ह क्यों आते थे। आज समय बदला है। छत्तीसगढ़ में रोड सेफ्टी जैसे दो बड़े टूर्नामेंट हो चुके हैं। पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच हुआ। सेलिब्रेटी क्रिकेट लीग भी अभी हाल में ही संपन्न हुआ। अचानक इतना कुछ बदल गया है कि देश के लोग छत्तीसगढ़ आने को उत्सुक हैं। आप देख रहे होंगे कि लगातार बॉलीवुड कलाकार फिल्म और वेब सीरीज की शूटिंग के लिए आ रहे हैं।

यह सभी जन भागीदारी से ही संभव हो पाया है। हमारा राज्य अब देश को रास्ता दिखा रहा है। लोगों का नजरिया बदला है। छत्तीसगढ़ के भरोसे का बजट पेश करने जा रहा हूं, वो हमारे सपनों को नयी हकीकत देने वाला बजट होगा। जो आसमान में नहीं, जमीन पर बात करेगा। इस अवसर पर मैं आप सबको भरोसा बनाये रखने के लिए धन्यवाद देता हूं। साथ ही यह जिम्मेदारी भी आप सभी के कंधों पर रखना चाहूंगा कि छत्तीसगढ़ को नाकारात्मकता देने वालों को पहचानिये और नवा छत्तीसगढ़ की यात्रा को सब मिलकर रफ्तार दीजिये।

Back to top button