शिक्षक/कर्मचारी

डबल स्नातक पर कंफ्यूजन जारी,…..बिलासपुर में योग्यताधारी शिक्षक हो रहे हैं लामबंद….डबल स्नातक को लेकर रायपुर की तर्ज पर बिलासपुर में भी दिशा निर्देश जारी करने की मांग

बिलासपुर 22 जनवरी 2022। शिक्षक प्रमोशन में सीनियरिटी को लेकर तो स्थिति धीरे-धीरे साफ हो गयी है, लेकिन डबल स्नातक पर अभी भी कंफ्यूजन जारी है। रायपुर संयुक्त संचालक ने इस मामले में स्पष्ट दिशा-निर्देश तो दे दिया है, लेकिन बिलासपुर सहित अन्य संभाग में अभी भी जेडी और डीईओ स्थिति को क्लियर नहीं कर पाये हैं। बिलासपुर के डबल स्नातकधारी शिक्षक अभी भी प्रमोशन को लेकर असमंजस में है। इधर डबल स्नातकधारी शिक्षक अब लामबंद होने लगे हैं।

अगर इस संबंध में बिलासपुर संभाग की तरफ से कोई स्पष्ट गाइडलाइन नहीं जारी किया गया तो जल्द ही इस मामले में नाराज शिक्षक अपनी आपत्ति जता सकते हैं। सोशल मीडिया के जरिये डबल स्नातकधारी शिक्षकों को जोड़ने की कोशिश की जा रही है, ताकि वो अपनी आपत्ति अधिकारियोंको सामने जता सके।

इससे पहले रायपुर संयुक्त संचालक ने डबल स्नातक को लेकर स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा है कि…..

डबल स्नातकधारी शिक्षक को उनके पदोन्नति में उसी विषय में लाभ मिलेगा, जिन विषय में उनके द्वारा सहमति दी गयी है, बशर्ते वो उनकी सेवा पुस्तिका में इंद्राज हो और प्राधिकृत पदाधिकारी के द्वारा उसकी अनुमति दी गयी हो।” 

“बीएड या सेवाकाल में किसी विषय में किया गया स्नातक भी मान्य होगा, अगर वो सेवा पुस्तिका में इंद्राज हो या विधिवत प्राधिकृत अधिकारी से अनुमति ली गयी हो”

Back to top button