जॉब/शिक्षा

स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज़ : एक बार दे पैसा और दे कई भर्ती परीक्षा….

भोपाल 22 अप्रैल 2023 एमपी सरकार ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं को बड़ी सौगात दी है. मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मंडल की परीक्षाओं में अब प्रतियोगियों को सिर्फ वन टाइम शुल्क भरना होगा. आपको बता दें कि अब प्रतियोगियों को एक बार रजिस्ट्रेशन कराना होगा, उससे ही वे बाद की परीक्षाएं भी दे सकेंगे.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए एक बड़ी सौगात दी है. अब छात्र-छात्राओं को हर परीक्षा के लिए अलग-अलग परीक्षा और रजिस्ट्रेशन शुल्क नहीं देना होगा. एक बार ही रजिस्ट्रेशन होगा, साथ ही परीक्षा शुल्क भी एक बार ही देना होगा. अहम बात यह है की यह आदेश एक साल के लिए लागू किया गया है.

कर्मचारी चयन मंडल की परीक्षाओं पर आदेश लागू
आदेश के अनुसार, मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मंडल के माध्यम से आयोजित होने वाली समस्त परीक्षाओं में उम्मीदवारों को अब एक बार में प्रोफाइल रजिस्ट्रेशन करना होगा. उसके बाद पहली परीक्षा के लिए आवेदन भरते समय निर्धारित परीक्षा और पोर्टल शुल्क देना होगा. उसके बाद किसी भी अन्य परीक्षा के लिए आवेदन भरते समय परीक्षा शुल्क नहीं देना होगा. आवेदन भरते समय सिर्फ एमपी ऑनलाइन का निर्धारित पोर्टल शुल्क ही देय होगा. यह आदेश एक साल के लिए लागू किया गया है.

Back to top button