बिग ब्रेकिंग

BREAKING NEWS : स्वराज माजदा और हाईवा में आमने-सामने से जोरदार टक्कर के बाद लगी भीषण आग,चालक और हेल्पर जिंदा जले

कोरबा 16 जून 2023। जांजगीर-चांपा जिला में बड़ा सड़क हादसा हुआ हैं। यहां कोयला लेकर जा रही तेज रफ्तार हाईवा और स्वराज माजदा ट्रक के बीच आमने-सामने से भिड़ंत हो गयी। हादसे में दुर्घटना के बाद तेज रफ्तार हाईवा ने करीब 10 मीटर तक माजदा को घसीट दिया। जिससे गाड़ी में आग लग गयी। बताया जा रहा हैं कि हाईवा की टक्कर के बाद बुरी तरह से क्षतिग्रस्त माजदा ट्रक के अंदर ही ड्राइवर और हेल्पर फंस गये थे, जिनकी गाड़ी में ही जिंदा जलकर मौत हो गयी। इस दुर्घटना के बाद करीब 3 घंटे तक चांपा-कोरबा मुख्य मार्ग बाधित रहा।

सड़क दुर्घटना का ये मामला चांपा थाना क्षेत्र का हैं। बताया जा रहा हैं कि देर रात करीब साढत्रे 12 बजें के लगभग ये हादसा चांपा मुख्य शहर के पास घटित हुआ। जानकारी के मुताबिक जांजगीर लखनपुर निवासी पप्पू उर्फ भुवनेश्वर राजपूत स्वराज माजदा का चालक हैं। गुरूवार की देर रात वह गाड़ी के हेल्पर नीरज यादव के साथ माजदा में पीवीसी पाईप लेकर चांपा से कोरबा की ओर जा रवाना हुआ था। इसी दौरान कोरबा से चांपा की ओर कोयला लेकर जा रही तेज रफ्तार हाईवा के चालक ने चांपा मुख्य मार्ग पर माजदा को सामने से जोरदार टक्कर मार दी।

बताया जा रहा हैं कि हाईवा की टक्कर के बाद माजदा का केबिन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और उसके अंदर ही गाड़ी का चालक और हेल्पर फंस गये। दुर्घटना के बाद करीब 10 मीटर तक तेज रफ्तार हाईवा माजदा को सड़क पर घसीटते हुए ले गयी, जिससे स्वराज माजदा में भीषण आग लग गयी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आग इतनी तेज थी कि देखते ही देखते पूरी गाड़ी में फैल गयी। उधर केबिन में फंसे स्वराज माजदा का चालक और हेल्पर बाहर नही निकल पाने के कारण अंदर ही जिंदा जल गये।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारियों द्वारा आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया।दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक स्वराज माजदा के केबिन में फंसे चालक और हेल्पर की मौत हो चुकी थी। इसके बाद देर रात क्रेन की मदद से गाड़ियों को अलग कर केबिन को काटकर दोनों के शव को बाहर निकाला जा सका। इस भीषण सड़क दुर्घटना के दौरान रात करीब 3 बजें तक चांपा-कोरबा मुख्य मार्ग पूरी तरह से बाधित रहा। पुलिस ने इस दुर्घटना पर प्राथमिकी दर्ज घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी हैं।

Back to top button