टॉप स्टोरीज़

इश्क में छोड़ा था घर, अब हिंदू बनकर आकाश संग लिए सात फेरे…

बरेली 9 सितंबर 2023| बरेली के सिरौली कस्बे की निवासी इकरा बी हिन्दू धर्म अपनाकर प्रीति बन गयी। प्रीति बनकर इकरा ने रामपुर के टांडा निवासी आकाश के साथ की सनातन रीति रिवाज से विवाह किया। आकाश ने प्रीति की मांग में सिंदूर भरकर उसे मंगलसूत्र पहनाया और 7 फेरे लेकर सात जन्म तक साथ निभाने का बचन दिया।

बता दें कि कुछ वर्ष पूर्व बॉलीबॉल मैच खेलने के दौरान इकरा को आकाश से प्रेम हो गया था। 2021 में दोनों लोग घर से भाग गये थे। इकरा बी के पिता ने सिरौली थाने में आकाश के खिलाफ पाक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया था। नाबालिग होने की वजह से इकरा को 2 साल तक आर्यसमाज अनाथालय में रहना पड़ा था। इसी बीच आकाश को भी 4 महीने जेल में रहना पड़ा था।

कैसे मिले थे इकरा बी और आकाश?

वहीं इकरा बी उर्फ प्रीति ने बताया कि वो बरेली से 70 किलोमीटर दूर सिरौली कस्बे में रहती है, जहां रामपुर जिले के टांडा का आकाश बॉलीबॉल मैच खेलने के लिए आता था. इस दौरान दोनों एक-दूसरे से मिले और मोहब्बत हो गई. इसके बाद दो साल पहले दोनों ने शादी करने का फैसला किया. साथ ही दोनों अपने-अपने घरों से भाग गए. इकरा के परिवार वालों ने आकाश के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया.

रामपुर के टांडा निवासी आकाश और सिरौली निवासी इकरा के बीच पांच साल से लव अफेयर चल रहा था। आकाश नौवीं पास हैं। वहीं इकरा ने कक्षा पांच तक पढ़ाई की है। आकाश ने बताया कि वह इकरा के गांव के पास मैच खेलने जाते थे। इसी दौरान दोनों के बीच जान-पहचान हुई। इसके बाद बातचीत शुरू हो गई। फिर दोनों ने शादी करने का फैसला किया। वर्ष 2021 में दोनों घर छोड़कर भाग गये। 
घर से भागने के समय आकाश व इकरा दोनों नाबालिग थे। इकरा के घरवालों ने आकाश के खिलाफ सिरौली पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट लिखा दी। पुलिस ने आकाश को अरेस्ट कर जेल भेज दिया। इकरा को आर्य समाज अनाथालय में रहना पड़ा। बाद में आकाश को बेल मिल गई।  इकरा भी घर पहुंच गई। जब दोनों बालिग हो गये तो फिर घर छोड़ दिया। 

तीन तलाक, हलाला और बहुविवाह से इकरा को नफरत’

पुलिस ने कुछ दिन बाद दोनों को बरामद कर कोर्ट में पेश किया, जहां इकरा बी नाबालिग निकली. ऐसे में आकाश को जेल भेज दिया गया और इकरा को आर्य समाज अनाथालय भेज दिया गया. बालिग होने पर कुछ महीने नारी निकेतन में बिताने पड़े. फिर इकरा ने प्रीति बनकर आकाश के साथ शादी कर ली. पंडित केके शंखधार का कहना है कि इकरा को तीन तलाक, हलाला और बहुविवाह से नफरत है. इस वजह से उसने आज घर वापसी की है. पहले गोमूत्र और गंगाजल से इकरा का शुद्धिकरण करवाया गया और फिर विधि विधान से दोनों की शादी करवाई गई.

Back to top button