हेडलाइन

ब्रेकिंग: सांसद संजय सिंह के आवास पर ED के छापे….शराब घोटाले मामले में हो रही तलाशी

4 अक्टूबर 2023|आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह के घर बुधवार (4 अक्टूबर) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पहुंची. ईडी की टीम फिलहाल उनके आवास पर छापेमारी कर रही है. आप सांसद ने खुद पत्रकारों को इस बात की जानकारी दी है. इससे पहले इसी साल मई के महीने में भी संजय सिंह के घर पर ईडी ने छापेमारी की थी. उस समय उनके सहयोगियों के घर और दफ्तरों पर तलाशी अभियान चलाया गया था|

ED की चार्टशीट में 3 जगह संजय सिंह का नाम

दिल्ली के विवादित शराब नीति घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दायर चार्टशीट में 3 जगह संजय सिंह (Sanjay Singh) का नाम है. इससे पहले संजय सिंह ने 3 मई को दावा किया था कि दिल्ली आबकारी मामले में ईडी ने अपनी चार्जशीट में उनका नाम गलती से जोड़ा था और इस मामले में ईडी ने उन्हें चिट्ठी लिखकर खेद जताया था. हालांकि, बाद में इस पर ईडी ने बयान जारी किया था और इस मामले पर जवाब देते हुए नोटिस वापस लेने के अलावा मीडिया में बयानबाजी ना करने को कहा था. ईडी ने बताया था कि चार्जशीट में सजंय सिंह का नाम 4 जगह लिखा गया था, जिसमें से तीन जगह नाम सही लिखा गया है, जबकि एक जगह राहुल सिंह की जगह गलती से सजंय सिंह का नाम दिया गया था, जिसे सही कर लिया गया है.

पहले संजय सिंह के करीबियों पर हुई थी छापेमारी

इससे पहले संजय सिंह (Sanjay Singh) के करीबियों के यहां इस साल मई में छापे पड़े थे और दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी (ED) ने संजय सिंह के करीबी सर्वेश मिश्रा के घर की तलाशी ली थी. सर्वेश मिश्रा आम आदमी पार्टी के युवा नेता हैं और आप सांसद संजय सिंह के करीबी सहयोगी हैं, जो उनके कई राजनीतिक मामलों को देखते हैं.

नेताओं को फंसाने की कोशिश: AAP

बता दें कि दिल्ली शराब नीति मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया फिलहाल जेल में हैं. आम आदमी पार्टी पहले ही कह चुकी है कि उन्होंने किसी भी तरह का कोई घोटाला नहीं किया है. पार्टी कहती रही है कि दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में चल रही जांच में आप नेताओं को फंसाने की कोशिश की जा रही है. उसका कहना है कि अभी तक जांच एजेंसी को किसी तरह का कोई सबूत नहीं मिला है. मनीष सिसोदिया के खिलाफ सबूत नहीं होने की बात आप कर चुकी है.

आप सांसद संजय सिंह के घर ऐसे समय पर ईडी की टीम ने छापेमारी की है, जब बुधवार को ही दिल्ली के उपमुख्यंत्री मनीष सिसोदिया की बेल पर सुप्रीम कोर्ट को सुनवाई करनी है. सुप्रीम कोर्ट की तरफ से इस मामले में सीबीआई और ईडी को नोटिस जारी किया गया है. 

Back to top button