शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

हाईकोर्ट : शिक्षक प्रमोशन पर अहम सुनवाई आज… बहस हो सकती है आज पूरी, फैसले के लिए करना होगा..

रायपुर 1 दिसंबर 2022। शिक्षकों के प्रमोशन को लेकर हाईकोर्ट पर आज प्रदेश भर के शिक्षक की नजरें टिकी है। शिक्षकों के प्रमोशन मामले को लेकर आज हाईकोर्ट में महत्वपूर्ण सुनवाई होनी है। उम्मीद है कि आज बहस पूरी हो जायेगी, लेकिन फैसले के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।जानकारी के मुताबिक आज बहस पूरी भी हो गयी तो फैसला सुरक्षित रखा जायेगा। इससे पहले याचिकाकर्ताओं की तरफ से आज बहस पहले पूरी होगी, उसके बाद शासन का पक्ष आयेगा। शासन पक्ष की तरफ से अगर बहस पूरी हो गयी तो फैसला रिजर्व रखा जा सकता है। हालांकि ये पूरा फैसला कोर्ट के रूख पर तय होगा।

इससे पहले 16 नवंबर को सुनवाई हुई थी, लेकिन सरकारी पक्ष के वकील जितेंद्र पाली के पिता का देहांत हो जाने की वजह से सुनवाई की तारीख को टाल दिया गया था। आपको बता दें कि शिक्षकों के प्रमोशन के लिहाज से उसी दिन फाइनल बहस की उम्मीद थी, लेकिन बहस शुरू नहीं हो पायी, लिहाजा आज के बहस पर पूरे प्रदेश भर के शिक्षकों की नजर होगी। 1 दिसंबर पर काफी दिनों से प्रदेश भर के शिक्षकों की नजर थी, माना जा रहा है कि आज बहस पूरी हो गयी तो फैसला भी जल्द आ जायेगा।

जानकारी के मुताबिक सभी याचिकाओं की एक साथ दोपहर बाद 2.15 बजे से केस की सुनवाई शुरू होगी। इससे पहले 2 नवंबर को सुनवाई हुई थी, जिसके बाद 16 नवंबर की तारीख तय की गयी थी, लेकिन 16 नवंबर को भी सुनवाई नहीं हो सकी, जिसके बाद 1 दिसंबर की तारीख टाल दी गयी थी।

Back to top button