बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

CG- हिम्मत तो देखिये! कोर्ट में भी खड़े होकर झूठ बोलने लगा, सच्चाई आयी सामने, तो मांगने लगा माफी, जानिये पूरा मामला

जगदलपुर 30 जून 2023। एटीएम से पैसे नहीं निकलने को लेकर उपभोक्ता फोरम में दर्ज करायी शिकायत झूठी निकली। युवक ने जिस तरह से उपभोक्ता फोरम को महीनों तक गुमराह किया, उस पर कोर्ट ने भी हैरत जतायी है। मामला झूठा साबित होने के बाद उपभोक्ता फोरम के जज ने शिकायतकर्ता को झूठा केस दर्ज करने और फोरम का समय खराब करने के मामले में जेल भेजने की बात कही, लेकिन शिकायत ने गिड़गिड़ाते हुए माफी मांगी, जिसके बाद कोर्ट ने शिकायतकर्ता को माफी दे दी।

कोर्ट ने युवक की शिकायत पर हैरत जताते हुए कहा कि लोगों की हिम्मत इतनी बढ़ गई है कि वे अब अदालत में खड़े होकर झूठ बोलने और गुमराह करने से बाज नहीं आ रहे। मामला 2 दिसंबर 2022 का है। पंजाब नेशनल बैंक के उपभोक्ता मोतीराम साहू ने शहीद पार्क के नजदीक ब्रांच की एटीएम से 10 हजार रुपए विड्राल किए। इसके बाद उसने शिकायत की कि उनके खाते से पैसे कट गए पर हाथ में नहीं आए। चूंकि 3 महीने से अधिक समय बीत चुका था, इसलिए स्थानीय सर्वर से सीसीटीवी फुटेज मिट चुका था।

इस बीच मोतीराम साहू फोरम में लगातार गरीब होने की दुहाई देता रहा। मुंबई स्थित मुख्यालय से जब सीसीटीवी फुटेज मंगवाया गया तो उसमें मोतीराम पैसे विड्राल करने के बाद उसे लेते हुए और गिनते हुए नजर आया। जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोषण फोरम के जज ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए मोतीराम को जेल भेजने की बात कही, जिस पर मोतीराम माफी मांगने लगा और खुद के गरीब होने, परिवार का इकलौता कमाऊ सदस्य होने की दुहाई देने लगा। फोरम ने उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया। इस मामले की खूब चर्चा हो रही है।

Back to top button