अध्यातम

18 दिसंबर का राशिफल : आज का उपाय इन राशियों को बनाएगा धनवान, जाने आज का राशिफल..

मेष राशि – सफलताओं का सिलसिला चलता रहेगा. कारोबार व्यापार में सफलता मिलेगी. अगर आप चुनाव से संबंधित कोई फैसला लेना चाह रहे हैं तो उस दृष्टि से भी ग्रहों की स्थिति आपके अनुकूल रहेगी. आर्थिक स्थिति अच्छी होगी और धर्म अध्यात्म के प्रति आप की रुचि बढ़ेगी.

वृषभ राशि – व्यापार और कारोबार के लिहाज से दिसंबर का महीना वृषभ राशि के जातकों के लिए उत्तम रहेगा. लेकिन किसी न किसी वजह से संतान संबंधी चिंता आपको परेशान कर सकती है. नौकरी में प्रमोशन और नए कॉन्ट्रैक्ट मिलने के योग हैं. स्टूडेंट और कॉम्पिटेटिव एक्जाम में बैठने वाले छात्रों को इस दौरान परीक्षा में अच्छे अंक मिलने के लिए प्रयास करने होंगे.

मिथुन राशि – शुरुआत से ही आय के साधनों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. काफी दिनों से जो धन अटका हुआ होगा वो भी वापस मिलने की उम्मीद है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. विद्यार्थियों और कॉम्पिटेटिव एक्जाम में बैठने वाले छात्रों के लिए ये समय बेहतरीन रहेगा.

कर्क राशि – महीने की शुरुआत से ही सफलताओं का दौर शुरू हो जाएगा. कर्क राशि के जातक दिसंबर के महीने में जो भी काम करेंगे उसमें सफलता मिलेगी. केंद्र और राज्य सरकार के विभागों में जो भी लंबे समय से काम अटके हुए थे वो पूरे होंगे. हालांकि प्रेम संबंधी मामलों में निराशा मिलेगी.

सिंह राशि – तमाम तरह की सफलताएं तो मिलेंगी लेकिन पारिवारिक कलह और मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है. पैतृक संपत्ति से जुड़ा विवाद हल होगा. वाहन की खरीदी करना चाह रहे हैं तो ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा. सभी कार्यों में सफलता मिलेगी.

कन्‍या राशि – आपकी इच्छा-शक्ति को प्रोत्साहन मिलेगा, क्योंकि आप बहुत पेचीदा हालात से निकलने में क़ामयाब रहेंगे। भावुक फ़ैसला लेते वक़्त अपनी तार्किकता न छोड़ें। आज आप अपना धन धार्मिक कार्यों में लगा सकते हैं जिससे आपको मानसिक शांति मिलने की पूरी संभावना है।

तुला राशि – आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। जो लोग लघु उद्योग करते हैं उन्हें आज के दिन अपने किसी करीबी की कोई सलाह मिल सकती है जिससे उन्हें आर्थिक लाभ होने की संभावना है। सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा है, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा।

वृश्चिक राशि – पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। ऐसे मुद्दों पर बात करने से बचें, जिनको लेकर प्रियजनों से वाद-विवाद होने की संभावना है। आज आपके और आपके प्यार के बीच कोई आ सकता है। नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी।

धनु राशि – कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। आज आप अपने घर के वरिष्ठ जनों से पैसे की बचत करने को लेकर कोई सलाह ले सकते हैं और उस सलाह को जिंदगी में जगह भी दे सकते हैं. बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे- आपके सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए।

मकर राशि – शारीरिक व्यायाम और वज़न घटाने की कोशिशें आपके रूप-रंग को निखारने में फ़ायदेमंद साबित होंगी। अगर आप लोन लेने वाले थे और काफी दिनों से इस काम में लगे थे तो आज के दिन आपको लोन मिल सकता है। आज न सिर्फ़ अजनबियों से, बल्कि दोस्तों से सावधान रहने की ज़रूरत भी है।

कुंभ राशि – दिन फ़ायदेमन्द साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफ़ी आराम महसूस करेंगे। आर्थिक रुप से आज आप काफी मजबूत नजर आएंगे, ग्रह नक्षत्रों की चाल से आज आपके लिए धन कमाने के कई मौके बनेंगे. बच्चे को अपनी उम्मीदों के मुताबिक़ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करें।

मीन राशि- कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। दिन को कैसे अच्छा बनाया जाए इसके लिए आपको अपने लिए भी समय निकालना सीखना होगा। जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है।

Back to top button