अध्यातम

1 फ़रवरी का राशिफल : तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिन ,जानिए आज का राशिफल..

मेष राशि – इस महीने आप जिस भी दिशा में पूरे लगन से काम करेंगे आपको उसमें आपको मनोकूल परिणाम प्राप्त होंगे। फरवरी महीने के प्रारंभ में आपको कार्यक्षेत्र में कुछेक समस्याएं आ सकती हैं लेकिन आप अपनी बुद्धि और विवेक के बल पर उनका समाधान खोजने और अपना बेस्ट देने में कामयाब होंगे।

वृषभ राशि- यदि आप परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे हैं या फिर आपको रोजी-रोजगार की तलाश है तो आपको माह के पूर्वार्ध में प्रयास करने पर मनचाही सफलता प्राप्त हो सकती है। इस दौरान आपको आलस्य और अभिमान से बचना होगा।

मिथुन राशि – कार्यक्षेत्र में व्यक्ति विशेष के कारण आपको बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान खर्च की अधिकता बनी रहने के कारण आप पर मानसिक के साथ आर्थिक दबाव भी बना रहेगा।

कर्क राशि -फरवरी महीने के अंतिम सप्ताह को यदि छोड़ दें तो पूरे महीने आपके सामने कामकाज, घर-परिवार और कारोबार आदि को लेकर कोई न कोई चुनौती बनी रहेगी। माह के प्रारंभ में कार्यक्षेत्र में आपको अपनी साख बचाने के लिए कठिन परिश्रम करना होगा।

सिंह राशि -आज आपको अपने वित्तीय मामलों पर ध्यान देना चाहिए। आपको अपने खर्चों को नियंत्रित करना चाहिए और बचत करने का प्रयास करना चाहिए। आपको अपने निवेशों को समीक्षा करना चाहिए और अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए योजना बनानी चाहिए।

कन्या राशि – आज आपको अपने व्यक्तिगत जीवन पर ध्यान देना चाहिए। आपको अपने साथी के साथ समय बिताना चाहिए और उनके साथ अच्छे संबंध बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए। आपको अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना चाहिए और नियमित व्यायाम करना चाहिए।

तुला राशि –आज के दिन आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। आपकी शारीरिक और मानसिक तंदरुस्ती के लिए योगा और मेडिटेशन का अभ्यास करने से लाभ होगा। व्यापार में भी आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि कुछ नये और अच्छे मौके आपके सामने आ सकते हैं।

वृश्चिक राशि – आज के दिन आपको अपने परिवार और घर के मामलों को लेकर लापरवाही न करें। कोई पुरानी समस्या हल करने का समय हो सकता है या आपको अपने घर की सुख-शांति के लिए कुछ करना पड़ सकता है। आपके वित्तीय मामलों में भी सतर्कता बरतने की जरूरत है।

धनु राशि – जन्मपत्रिका के दूसरे स्थान का संबंध हमारे धन तथा स्वभाव से है। बुध के इस गोचर से आपके धनकोष में वृद्धि होगी। साथ ही आपके परिवार के लिए भी यह फायदेमंद होगा। आपकी बौद्धिक क्षमता अच्छी होगी और माता का सुख मिलेगा। 20 फरवरी तक आप अपनी तरह से खुश रहने की कोशिश करेंगे।

मकर राशि – लग्न स्थान पर बुध के इस गोचर से आपको धन की प्राप्ति होगी, समाज में भरपूर मानसम्मान मिलेगा। साथ ही लवमेट के साथ रिश्ते में मजबूती आयेगी। संतान पक्ष को न्यायालय से लाभ मिलेगा। हालांकि बुध का यह गोचर आपको थोड़ा स्वार्थी और शरारती प्रवृत्ति का बना सकता है।

कुंभ राशि – समाज में आपका और आपके परिवार का मान सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी, लेकिन 20 फरवरी तक आपको अपने पैसे संभालकर रखने की जरूरत है। किसी भी काम में जल्दबाजी करने से बचें। लिहाजा बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए भगवान गणेश की उपासना करें और ‘ऊँ गं गणपतये नमः’ मंत्र का जाप करें।

मीन राशि – जन्मपत्रिका के ग्यारहवें स्थान का संबंध हमारे आय तथा इच्छाओं की पूर्ति से होता है। बुध के इस गोचर से आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। साथ ही यह आपकी संतान की तरक्की करायेगा। 20 फरवरी तक आपको कुछ नया हुनर सिखने का मौका मिलेगा, लेकिन समय सिर्फ एक बार आता है।

Back to top button