शिक्षक/कर्मचारी

महिला व्याख्याता को देर रात मैसेज-कॉल करना प्राचार्य को पड़ा भारी….DEO ने हटाने का दिया आदेश, पढ़िये क्या है पूरा मामला…

बेमेतरा 1 मई 2022। महिला व्याख्याता को देर रात मैसेज करना प्राचार्य को भारी पड़ गया। प्राचार्य का नाम रितेश कुमार अहार है, जो प्रभारी प्राचार्य के तौर पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खुड़मुड़ा में पदस्थ थे। महिला शिक्षिका की शिकायत के बाद बेमेतरा DEO ने प्रभारी प्रचार्य को स्कूल से हटा दिया है। दरअसल बेरला विकासखंड के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खुड़मुड़ा में पदस्थ महिला शिक्षिका ने बेमेतरा कलेक्टर से शिकायत की थी कि प्राचार्य देर रात उन्हें मैसेज और फोन कर परेशान करते हैं। इस मामले में महिला शिक्षिका के ऐतराज के बावजूद प्रभारी प्राचार्य अपनी हरकत से बाज नहीं आये, जिसके बाद शिक्षिका ने इसकी शिकायत कलेक्टर से कर दी।

कलेक्टर ने इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी को जांच के निर्देश दिये थे। डीईओ कार्यालय से एक महिला सहायक संचालक को जांच के लिए भेजा गया। जांच के दौरान शिकायत पायी गयी, जिसके बाद जांच रिपोर्ट के आधार डीईओ ने प्रभारी प्राचार्य को पद से हटाने का आदेश दिया। जानकारी के मुताबिक शिकायत के दौरान महिला व्याख्याता ने चैट के अलावे कुछ व्वाइस काल भी उपलब्ध कराये थे।

व्याख्याता रितेश कुमार अहार को खुड़मुड़ा से हटाकर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय आनंदगांव में अटैच किया गया है। बेमेतरा जिला शिक्षा अधिकारी ने NW न्यूज से बात करते हुए बताया कि ..

महिला शिक्षिका ने शिकायत की थी, कलेक्टर के निर्देश पर इसकी जांच करायी गयी, जिसमें शिकायत सही पायी गयी, जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की गयी है

जिला शिक्षा अधिकारी, बेमेतरा

Back to top button