अध्यातम

6 नवंबर का राशिफल : व्यापारियों को कानूनी दांव-पेंच से बचकर रहना होगा, जाने आज का राशिफल..

मेष राशि – उनके काम में किसी का हस्तक्षेप न हो, तो काम में त्रुटि न के बराबर हो इस बात का खास ध्यान रखें. व्यापारी वर्ग धैर्य के साथ कार्य करें आपको बिगड़ी परिस्थितियों में जल्द ही बदलाव होता नजर आएगा. जिन युवाओं की लेखन में रुचि है वह इसे और बेहतर बनाने का प्रयास करें.

वृष राशि – के लोगों का भाग्य कमजोर होने से कुछ चुनौतीपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन ईश्वर पर भरोसा बनाए रखे बस यह समझिए कि वह आपकी परीक्षा ले रहे हैं. ग्रहों के इस गोचर में व्यापारियों का दिमाग शातिर बनेगा, जिससे वह अपने विरोधियों की गतिविधियों को विफल करने में सफल होंगे.

मिथुन राशि – ग्रहों का कॉम्बिनेशन मिथुन राशि के लोगों के रुके हुए काम को फिर से पटरी पर ले आएगा, बस आपको एक्टिव होकर काम करना है. व्यापारी वर्ग को सूझबूझ के साथ जिम्मेदारियों का निर्वाह करने की सलाह दी जाती है. आज के दिन से युवा वर्ग गूढ़ विद्याओं को सीखने का प्रयास करेंगे

कर्क राशि – इस राशि के लोग के मन में विचारों का आना जाना अधिक रहेगा, जिस कारण वह मानसिक रूप से काफी व्यस्त नजर आएंगे. व्यापारी वर्ग के प्रयास मात्र की देरी है, जब आप काम की शुरुआत करेंगे तो शक्ति एवं स्फूर्ति के साथ नजर आएंगे. युवा वर्ग फर्जी फोन कॉल्स को लेकर अलर्ट रहें, अन्यथा आप झांसे में फंसकर परेशान हो सकते हैं

सिंह राशि– लोगों के कार्य यदि आपके हिसाब से नहीं चल रहे हैं, तो धैर्य रखते हुए अच्छे समय की प्रतीक्षा करनी चाहिए. व्यापारियों को कानूनी दांव-पेंच से बचकर रहना होगा, अन्यथा आर्थिक दंड भरना पड़ेगा. युवा वर्ग नए दोस्तों के संग मेल मिलाप बढ़ाने में जल्दबाजी न करें, कुछ चीजें समय पर ही छोड़ देनी चाहिए.

कन्या राशि – इस राशि के लोगों के कर्मक्षेत्र की बात करें तो मानसिक व तर्क-वितर्क की क्षमता को बढ़ाएं. व्यापारी वर्ग के अचानक तकनीकी कार्यों में दिक्कतें आ सकती है, जिससे निपटने की तैयारी पूर्व ही आपको कर लेनी चाहिए. ज्ञानी लोगों का सानिध्य मिलने से युवा वर्ग उलझे हुए प्रश्नों को सुलझा पाएंगे

तुला राशि – कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी. छात्रों का भविष्य की नई संभावनाएं प्राप्त होंगी. रिश्तेदारों से धन का लेन-देन करने से बचें अन्यथा संबंध खराब हो सकते हैं. धार्मिक क्षेत्रों की यात्रा और पुण्य कार्यों पर खर्चा हो सकता है.

वृश्चिक राशि – आज का दिन आपके लिए सफलता दिलाने वाला रहेगा, इसलिए आज वही कार्य करने की कोशिश करें, जो आपको अत्यधिक प्रिय हो. आज आपको अपने व्यापार में किसी नयी परियोजना को शुरू करने का मौका मिलेगा. नौकरी से जुड़े जातकों को आज किसी महिला मित्र के सहयोग से अपमान सहना पड़ सकता है

धनु राशि –दिन बहुत अच्छा रहने वाला है. जीवन में आपको नया मुकाम प्राप्त होगा. इस राशि के जो लोग फैशन डिजाइनर हैं उन्हें अच्छे काम के लिए सम्मानित किया जायेगा. साथ ही जो लोग संगीत और गायन के क्षेत्र से जुड़े हैं समाज में उन्हें प्रसद्धि मिलेगी.

मकर राशि – आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में आलोचनाओं का शिकार हो सकते हैं. अगर आप नौकरी करते हैं तो अपने वरिष्ठों को प्रसन्न करने के लिए अतिरिक्त काम का बोझ लेकर खुद को न थकाएं, नहीं तो आप बीमार पड़ सकते हैं. आपको समझना होगा कि आपकी सेहत भी जरूरी है.

कुंभ राशि – आज का दिन राजनीति से जुड़े छात्रों के प्रभाव पर प्रताप में वृद्धि का दिन रहेगा. आज आपको आपके भाइयों का सहयोग मिलेगा व माता-पिता की सलाह से यदि किसी नए व्यवसाय को चलाएंगे, तो वह भी आपको भरपूर लाभ दे सकता है. आज आपको अपने व्यापार में यदि कोई बदलाव करना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार कर करें.

मीन राशि – दिन सुनहरा रहने वाला है. पूरे दिन आपके चेहरे पर प्रसन्नता बनी रहेगी. इस राशि के जो लोग सरकारी नौकरी करते हैं, ऑफिस में उन्हें सहयोगियों की मदद मिलेगी. जो लोग प्रॉपर्टी का कारोबार करते हैं उन्हें अधिक धन लाभ होने की उम्मीद हैं. आपको किसी पारिवारिक कार्य की वजह से दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ेगी. लवमेट के लिए दिन काफी अच्छा है.

Back to top button