अध्यातम

29 अक्टूबर का राशिफल : शनिवार को कैसी रहेगी आपकी राशि … कर्क और मेष वालों को रहना होगा सावधान…पढ़े आपकी कैसी किस्मत आज

रायपुर 29 अक्टूबर 2022 आज दाम्पत्य जीवन में जीवन साथी जिद्दी रवैया अपनाएगा, जो घरेलू क्लेश का कारण बनेगा। प्रेम जीवन में रहने वाले जोड़ों में भी मनमुटाव रहेगा। पार्टनर का गुस्सा दूर होगा। लव लाइफ जीने वाले लोग रिश्ते में सच्चाई को अहमियत देंगे

मेष– मित्र बहुत महत्वपूर्ण हैं और आज आप इस बात को समझेंगे. दोस्त आपके किसी काम में बहुत मददगार साबित होंगे। आपके ख़र्चे अचानक से बढ़ेंगे, जिस पर ध्यान देना बहुत ज़रूरी होगा। सेहत में उतार-चढ़ाव भी हो सकता है, कुछ लोगों को बाहर जाने की खबर सुनकर खुशी हो सकती है। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में आज का दिन खुशियों के द्वार खोलेगा और आपका जीवनसाथी बहुत प्यार से बात करेगा।

वृष – आज के दिन सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी. कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा होने पर बधाई देने के लिए लोगों का आना-जाना लगा रहेगा। आज आप किसी पुराने मित्र से मिलने उसके घर जा सकते हैं। जो आपकी व्यक्तिगत समस्याओं को सुलझाने में मदद कर सकता है। अगर किसी रिश्तेदार के साथ पहले अनबन हो चुकी है तो आज का दिन रिश्तों को सुधारने के लिए अच्छा है।


मिथुन
संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। परिवार में शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। खर्चों की अधिकता से धन के अभाव का सामना करना पड़ सकता है। यात्रा के योग बन रहे हैं।

कर्क
आत्मविश्वास में कमी आएगी। मन अशान्त रहेगा। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। संगीत में रुचि हो सकती है। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। माता-पिता का साथ मिलेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। आत्मसंयत रहें। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह
मन परेशान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। कारोबार के विस्तार में भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है। बातचीत में सन्तुलन बनाकर रखें। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी।

कन्या– निरंतर मेहनत और प्रयास से आप प्रगति की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखने के लिए आपको एक टाइम-टेबल बनाना होगा। रोमांटिक विचारों में खो सकते हैं। परिवार के सदस्यों की मदद मिल सकती है। करीबी रिश्ते आपके लिए बेहद खास हो सकते हैं।

तुला– आज आप काफी मजाकिया अंदाज में रहेंगे और अपने आस-पास के माहौल को बहुत हल्का बना देंगे, जिससे आज आपको बहुत अच्छा महसूस होगा, लेकिन मानसिक रूप से कुछ ऐसी बातें आपके दिमाग में चलती रहेंगी, जो आपका काफी खर्चा करेंगी. समय। और ऊर्जा की बर्बादी होगी, इसलिए अपने काम पर ध्यान दें क्योंकि आपको इसकी चिंता करनी होगी।

वृश्चिक 
मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी।  पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। वाणी में मधुरता रहेगी। धन की स्थिति में सुधार आएगा। कारोबार का विस्तार होगा। पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। खर्च अधिक रहेंगे। माता-पिता का सहयोग मिलेगा।

धनु 
आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें।  परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा सुखद रहेगी। परिश्रम की अधिकता रहेगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। सम्मान बढ़ेगा। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर भी जाना पड़ सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी।

मकर
आत्मविश्वास बहुत रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।  रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। कोई नया कारोबार शुरु हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। यात्रा सुखमय रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मन अशान्त रहेगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश यात्रा पर जा सकते हैं।

कुंभ – यदि आप नौकरी कर रहे हैं तो आज किसी स्थान पर स्थानान्तरण हो सकता है, जहां से ऊपर-नीचे करने में थोड़ी परेशानी होगी. पारिवारिक कार्य करने में घर के सभी सदस्यों का सहयोग मिलेगा।

मीन– आज आप कार्यक्षेत्र में आलोचना का शिकार हो सकते हैं. राजनीतिक क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी। सरकार और सत्ता के साथ गठबंधन का लाभ आपको मिल सकता है। नए अनुबंधों से पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शिक्षा सफलता की कुंजी है।

Back to top button