अध्यातम

आज का राशिफल : वृष, कर्क और सिंह राशिवालों को आज स्वास्थ्य में आयेगी परेशानी… देखिये आज कैसा रहेगा राशियों का हाल

रायपुर 1 फरवरी 2022। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। 1 फरवरी को  ज्योतिष के अनुसार, ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।  पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष राशि- मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मानसिक परेशानियों में कुछ कमी आ सकती है। वस्त्रों आदि के प्रति खर्चों में वृद्धि हो सकती है। कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं।

वृष राशि- बातचीत में सन्तुलित रहें। मन परेशान हो सकता है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना भी करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्‍यान रखें। धैर्यशीलता में कमी आयेगी।

मिथुन राशि- मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। संयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। कला एवं संगीत के प्रति आकृष्ट हो सकते हैं। म‍ित्रों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। मानसिक तनाव रहेगा।

कर्क राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। कार्य में व्यवधान आ सकते हैं। माता-पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। वाणी में सौम्यता रहेगी। वाहन सुख में वृद्धि होगी। कुछ मानसिक परेशानियां भी हो सकती हैं। माता का सानिध्‍य मिलेगा।

सिंह राशि- आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। किसी अज्ञातमय से परेशान हो सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी आएगी। मानसिक शान्ति रहेगी। शि‍क्षा में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या राशि- मन में नकारात्मक विचारों से बचें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। किसी पैतृक सम्पत्ति का लाभ हो सकता है। बातचीत में संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। अनियोजित खर्च बढेंगे। संचित धन में कमी आयेगी। माता से धन की प्राप्‍त‍ि हो सकती है।

वृश्चिक राशि- मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। कठिनाइयां आ सकती हैं। सेहत का ध्यान रखें। मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। पिता से धन लाभ हो सकता है।

मकर राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। माता-पिता का सहयोग रहेगा। सन्तान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकते हैं।

कुंभ राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। माता-पिता से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। मन अशान्त रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। पुराने म‍ित्रों से भेंट होगी।

मीन राशि- संयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। घर-परिवार में मांगलिक कार्य होंगे। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। मित्रों का सहयोग रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। मानसिक कठिनाइयां बढ़ेंगी। परिवार की समस्या बढ़ सकती है।

Back to top button