अध्यातम

21 MAY का राशिफल : सिंह ,कर्क,कन्या राशिवालों को रहना होगा सावधान….पढ़े आपका दिन कैसा होगा…

रायपुर 20 मई 2022 पचांग के अनुसार आज 21 मार्च 2022 सोमवार को चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की तृतीया की तिथि है. आज चंद्रमा तुला राशि में विराजमान रहेगा. आज स्वाति नक्षत्र है. आज का दिन आपके के लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन मन हर्षित रहें इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए. बेवजह की बातों को मानसिक व शारीरिक स्तर तक न ले जाएं. आजीविका को लेकर लक और कर्म का अच्छा कांबिनेशन नहीं बन रहा है. वर्तमान समय में नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव आपके बनते हुए कार्य को बाधित कर सकता है. स्टेशनरी का व्यापार करने वालों को लाभ मिलने की संभावनाएं बन रही हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में दिक्कत आने पर बड़े भाई की मदद ले सकते है. स्वास्थ्य में आज महिलाएं सचेत रहें हार्मोंश संबंधित परेशानियां दिक्कतें पैदा कर सकती हैं. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका है.

वृष- आज के दिन सकारात्मक विचारों का दामन न छोड़े, क्योंकि आपका गिरता हुआ मनोबल शत्रु को मजबूत करने वाला हो सकता है, साथ ही कुछ ऐसे लोग भी टकरा सकते हैं जो आपको भ्रमित करने में कोई कसर नहीं छोडेंगे, इसलिए दिल से ज्यादा दिमाग का प्रयोग करना उत्तम रहेगा. ऑफिशियल कार्यों में रुकावटे आएंगी वहीं दूसरी ओर कार्य में मन भी कुछ कम लगेगा. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों से गर्मागर्मी न करें, अन्यथा कर्मचारी नाराज होकर नौकरी छोड़ कर जा सकते हैं. सेहत को देखते हुए अब बढ़ते वजन को लेकर अलर्ट रहना होगा, इसको कम करने के लिए दिनचर्या में व्यायाम को शामिल करें. परिवार के साथ अधिक समय बिताएं.

मिथुन- आज के दिन सजगता से कार्य करने पर सफलता प्राप्त होगी. सौम्य वाणी से आपको लाभ होगा, वहीं गायन से जुड़े लोगों को अच्छा मौका हाथ लग सकता है. एकाउंट्स से संबंधित जॉब करने वालों के लिए दिन शुभ है, वहीं दूसरी ओर ऑफिशियल कार्यभार अधिक रहने वाला है जिसको लेकर आप चिंतित रहेंगे. व्यापारी वर्ग अपने व्यापार बढ़ाने की प्लानिंग कर सकते हैं. ग्रहों की स्थितियाँ पित्त को बढ़ाने वाली है इसलिए आपको एसिडिटी से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. हाई बी.पी के मरीज भी अलर्ट रहें. जो लोग संयुक्त परिवार में रहते हैं, उन्हें आपस में तालमेल बनाकर चलना चाहिए.

Back to top button