अध्यातम

2 अक्टूबर का राशिफल : मेष, कर्क, कुंभ राशि वाले परिवार के साथ बितायेंगे अधिकांश समय,जानें आज का राशिफल

मेष राशि-आपकी भावनाएँ प्रबल हैं, इसलिए उन चीज़ों से बचना ज़रूरी है जो आपको परेशान कर सकती हैं. बैंक में पैसे का लेन-देन करते समय सावधानी बरतना भी महत्वपूर्ण है. शाम को आप अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती कर सकते हैं और अपनी अगली छुट्टियों की योजना बनाना शुरू कर सकते हैं. आप किसी को फूल देकर अपना प्यार जता सकते हैं. यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं और समर्पित रहते हैं, तो लोग आप पर भरोसा करेंगे और आपका समर्थन करेंगे.

वृष राशि-आज आप सचमुच अच्छा महसूस करेंगे और आपके अंदर भरपूर ऊर्जा होगी. लेकिन अगर आप शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं तो सावधान रहें क्योंकि आप इसे खो सकते हैं. इस पर ध्यान दें और होशियार रहें. साथ ही, अपने बच्चों को आपके अच्छे होने का फायदा न उठाने दें. आज प्यार हवा में है! नई परियोजनाएँ शुरू करने के लिए बहुत अच्छा दिन है. दूसरे लोग क्या सोचते हैं, उसे सुनें क्योंकि इससे आपको मदद मिल सकती है.

मिथुन राशि-परिवार हाल ही में चिकित्सा व्यय पर अधिक पैसा खर्च कर रहे हैं. भले ही आपके पास बहुत सारा पैसा न हो, आपको बाद में अपने वित्त के मामले में कुछ मदद मिल सकती है. घर में कुछ परेशानियां हो सकती हैं, इसलिए बोलने से पहले अच्छे से सोच लें. आपको अपने आस-पास के लोगों से प्यार महसूस होगा.

कर्क राशि-कभी-कभी जब आप वास्तव में क्रोधित हो जाते हैं, तो यह एक छोटी सी समस्या को बहुत बड़ा बना सकता है, और इससे आपका परिवार परेशान हो सकता है. यह सीखना ज़रूरी है कि अपने गुस्से पर कैसे काबू पाया जाए. अपने गुस्से को खुद को ठेस पहुँचाने देने से बेहतर है कि उसे दूर जाने दिया जाए. है.

सिंह राशि- आपका जीवन साथी आपका बहुत ख्याल रखेगा और वह  आपकी परेशानी में आपके साथ सबसे आगे खड़ा रहेगा. आपका आज संतान की ओर से मन प्रसन्न रहेगा. आपको संतान की ओर से कोई धन लाभ प्राप्त हो सकता है.  मैनेजमेंट की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए आज उनकी योग्यता के अनुसार कोई अच्छी नौकरी प्राप्त हो सकती है.

कन्या राशि– व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव लेकर आएगा. आपका व्यापार सुबह के समय में अच्छा नहीं चलेगा परंतु शाम के  के समय में आपको लाभ मिल सकता है,  यदि आप शेयर मार्केट में या सट्टा मार्केट में पैसा लगाना चाहते हैं तो आज आपको लाभ प्राप्त होगा.

तुला राशि– आप अपने जीवनसाथी के साथ कही बाहर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं जहां पर आपके बच्चे बहुत अधिक खुश रहेंगे. प्रेमी जातकों की बात करें तो आपकी लव लाइफ बहुत अच्छी रहेगी. आप अपने  लव पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए या पिक्चर देखने के लिए जा सकते हैं. 

वृश्चिक राशि- आप अपने जीवन साथी पर पूरा भरोसा रखें. आपका जीवन साथी आपको समय नहीं दे पा रहा है तो इस बात पर आप गुस्सा  ना हो,  जीवनसाथी की परेशानियों को समझने की कोशिश करें.  आज आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं.  जो आपके लिए बहुत अधिक शुभ रहेगा. 

धनु राशि –यह सप्ताह अत्यंत ही शुभ और लाभप्रद साबित होने वाला है। आप अपने कार्यक्षेत्र में खूब मेहनत करते हुए खुशियां और मनचाही सफलता प्राप्त करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके परिश्रम और प्रयास की सीनियर तारीफ करेंगे। कामकाजी महिलाओं का न सिर्फ कार्यक्षेत्र में बल्कि घर के भीतर मान-सम्मान बढ़ेगा। 

मकर राशि- अपनी ऊर्जा और समय का प्रबंधन करके चलते हैं तो न सिर्फ उनके सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे बल्कि उन्हें उम्मीद से ज्यादा लाभ की प्राप्ति भी हो सकती है। यह सप्ताह परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। सप्ताह के अंत तक उन्हें कोई सुखद समाचार मिल सकता है। यदि आप विदेश में अपना करियर बनाने के लिए प्रयासरत हैं तो उसमें आ रही दिक्कतें आपको स्वत: दूर होती हुई नजर आएंगी।

कुंभ राशि– अपने घर-परिवार की खुशियों और कार्यक्षेत्र में तमाम तरह की उपलब्धियों के खूब सपने संजोएंगे, लेकिन उनमें से कुछ पूरे होते हुए तो कुछेक में बाधाएं आती हुई नजर आएंगी। कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह सुखमय जीवन जीने के लिए पारिवारिक कलह से बचना चाहिए। इस सप्ताह आप न सिर्फ घर बल्कि बाहर लोगों की छोटी-मोटी बातों को तूल न दें और अपना फोकस सिर्फ और सिर्फ अपने लक्ष्य पर रखें। 

मीन राशि– मानसिक उलझनों को लिए रह सकता है। सप्ताह की शुरुआत में कामकाज में आने वाली अड़चनों को लेकर आपका मन थोड़ा खिन्न रह सकता है। इस दौरान आपको अपने सीनियर और जूनियर से कम सहयोग मिल पाएगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय कुछ विपरीत फल प्रदान करने वाला बना हुआ है। सप्ताह के पूर्वार्ध में आपको न सिर्फ अपनी बल्कि अपने परिजनों की सेहत का विशेष ख्याल रखने की जरूरत रहेगी।

Back to top button