अध्यातम

AAJ KA RASHIFAL : नवरात्री के तीसरे दिन इन राशि वालों की खुलेगी किस्मत ….पढ़े आपका दिन कैसा होगा

 

मेष-गुरुवार का राशिफल (Mesh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा, नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपको अपने कार्य क्षेत्र में अपने योग्य लोगों की संगत में रहना होगा, जिससे आपकी परफॉर्मेंस में सुधार तो होगा और अच्छी आदतें भी सीखने को मिल सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो हार्मोनल बदलाव के कारण आपकी सेहत खराब हो सकती है, जिसके कारण आपको परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी लोग अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी को मेंटेन करने पर ज्यादा फोकस रखें अन्यथा, आपके ग्राहक आपसे नाराज हो सकते हैं,

खाने पीने के सामान के व्यापारियों को अपनी क्वालिटी को मेंटेन करने में अधिक फोकस करना होगा. युवा जातकों की बात करें तो रिलेशनशिप पर आप की शुरुआत अच्छी रहेगी, परंतु आपको किसी भी जल्दबाजी दिखने की कोई आवश्यकता नहीं है. कल आप अपने परिवार में माता-पिता के समान व्यक्तियों में किसी प्रकार का भेदभाव न करें, इस बात का आप खास ख्याल रखें तो अच्छा रहेगा.

वृषभ-गुरुवार का राशिफल (Vrish Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में पैसों से जुड़े हुए टारगेट को पूरा करने में सक्षम रहेंगे, जिससे आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे, आपकी सेहत की बात करें तो आप आयरन युक्त भोजन का सेवन करें. आपको ब्लड संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है, ब्लड से रिलेटेड कोई बीमारी सामने आ सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए समय अच्छा रहेगा. यदि व्यापार में किसी नये प्रोडक्ट को छोड़ने का विचार बना रहे हैं तो आप यह कार्य कर सकते हैं, आपको लाभ प्राप्त हो सकता है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातको को इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले जातकों को ध्यानपूर्वक पढ़ाई करनी होगी. उनका ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है.

मन में कुछ गलत विचार आ सकते हैं. अपने घर परिवार में किसी प्रकार की कोई चर्चा करते समय घर के छोटे बच्चों को दूर रखें, साथ ही घर के अन्य लोगों की राय भी अवश्य लें और उनकी बात सुनने का भी प्रयास करें.

मिथुन-गुरुवार का राशिफल (Mithun Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने दफ्तर में नए कार्यों को लेकर काफी उत्साहित नजर आएंगे, असाइनमेंट में कोई गलती ना हो इस बात का आप खास ख्याल रखें अन्यथा, आपका आपके बॉस से किसी बात को लेकर मत भेद हो सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो खान पीन में सावधानी बरते, ठंडी चीजों के सेवन से बचे रहे, खांसी जुकाम इत्यादि होने की आशंका है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो बिजनेस के काम मे पूरे स्टाफ और साथियों का भरपूर साथ मिलेगा. आप अपने व्यापार में अपने सभी साथियों के साथ में तालमेल बना कर चले तो अच्छा रहेगा.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों की उनके भाई बहनों के साथ में कोई नोक-झोक हो सकती है. यदि वह आपसे बड़े हैं तो आपको उनसे जवान लड़ाने से बचना चाहिए. आपका और आपके पिताजी का घर के नियमों को लेकर कोई मतभेद हो सकता है, जिसके कारण आप दोनों के बीच में हल्का-फुल्का झगड़ा भी हो सकता है.

कर्क-गुरुवार का राशिफल (Kark Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों के साथ में किसी प्रकार का भी गलत व्यवहार ना करें अन्यथा, वह आपसे नाराज हो सकते हैं. आपको आपकी नौकरी में भी बहुत अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो अधिक कार्य करने के कारण आपको थकावट हो सकती है.

आपकी तबीयत अधिक खराब ना हो इसके लिए आप पहले से ही दवाई ले ले और ज्यादा से ज्यादा आराम करें. तो अच्छा रहेगा, यदि आप नौकरी करते हैं तो कल के दिन अपने काम से ब्रेक ले ले. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने व्यापार से संबंधित सभी कागजों और दस्तावेजों को अपने हाथ में रखें, इन्हें किसी और के हाथ में सौपने की भूल बिल्कुल भी ना करें अन्यथा, आपका कोई कीमती कागज गुम हो सकता है, जिसके कारण

आप बहुत अधिक परेशान भी हो सकते हैं, अपडेट होने के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी होगी, चाहे वह किताबी ज्ञान हो या या फिर तकनीकी ज्ञान हो, कल आप अपने परिवार में सुख शांति के लिए सफेद चीज का दान कर सकते हैं, यह आपके परिवार के लिए बहुत अधिक फायदेमंद रहेगा. कल आप अपनेघर छोटी-छोटी कन्याओं को कोई मीठी वस्तु दान में दे सकते हैं.

सिंह-गुरुवार का राशिफल (Singh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जिन लोगों को जिन कार्यों से अधिक उम्मीद थी वह काम अब बनने की संभावना दिख रही है. आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप किसी प्रकार का नशा करते हैं तो आपके लीवर में परेशानी दिख सकती हैं, इसीलिए आप मादक पदार्थ का सेवन बंद कर दे, आपका शरीर तभी स्वस्थ हो सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो आप अपने व्यापार से जुड़ी हुई सभी जानकारियां अपने पास रखें. युवा जातको की बात करें तो जिन युवाओं को कल बाहर जाने और उन्हें पढ़ाने की प्लानिंग की थी उन्हें किसी कारणवश कल अपने प्लान को कैंसिल करना पड़ सकता है.

कल आप अपने परिवार के बच्चों की किसी एक्टिविटी में सहयोग करके उनका मनोबल ऊंचा करें, उनका साहस और मनोरंजन भी बढ़ाएं. आपको उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करने का प्रयास करना होगा.

कन्या-गुरुवार का राशिफल (Kanya Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने करियर को लेकर थोड़ा सा सावधान रहे, अपने प्रयासों को तेजी से बढ़ाये, जिससे आप अपने करियर में सफल हो सके और आगे बढ़ सके, आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको बैक पेन, सर दर्द जैसी छोटी-छोटी समस्याएं परेशान कर सकती हैं, परंतु आप इन समस्याओं के प्रति कोई लापरवाही ना बरते अन्यथा, आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

व्यापारियों को अपने व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को अपने धन और समय दोनों का सही इस्तेमाल करना होगा, क्योंकि दोनों ही बहुत अधिक कीमती हैं, इसके बिना आपका व्यापार नहीं चल सकता,

युवा जातको की बात करें तो युवा जातक अपने सामाजिक कार्यों में अपनी भागीदारी बहुत अधिक बढ़ाये और एक बेहतर नागरिक के तौर पर अपना योगदान दे, तभी आप अपने जीवन में एक सफल नागरिक कहे जा सकते हैं. भविष्य को लेकर आप अपने पार्टनर के साथ चर्चा करेंगे, जिसमें आपकी संतान के करियर का अहम मुद्दा होगा. आप उनके भविष्य के बारे में चिंतित हो सकते हैं

तुला-गुरुवार का राशिफल (Tula Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप कल अपने कार्यक्षेत्र में प्रोफेशनल लाइफ को मेंटेन करके रखें. क्योंकि ग्रहो की स्थिति ऐसी बन सकती है, कि जिसमें संतुलन बिगड़ने की आशंका बहुत ज्यादा है. आपका आपके बड़े अधिकारियों के साथ किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है. सेहत की बात करें तो सेहत को लेकर आपका दिन कल सामान्य रहेगा. आपको किसी प्रकार का कोई ज्यादा शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा, परंतु आप किसी प्रकार की व्यर्थ की चिंता ना करें अन्यथा, आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारिक और अपनी छवि पर कल आच ना आने दे, इसलिए आप अपनी सभी कर्मचारियों पर और अपने आसपास के लोगों पर पूरी नजर रखें. युवा जातकों की बात करें तो जिंदगी युवाओं की पढ़ाई लिखाई कल किसी कारणवश से छूट गई थी, फिर से अपनी पढ़ाई लिखाई शुरू कर सकते हैं, उसके लिए दिन शुभ रहेगा जो लोग अपने घर से दूर रहकर नौकरी करते हैं, उन्हें अपने माता-पिता की चिंता बहुत अधिक सत सकती है, इसीलिए वह बीच-बीच में अपने माता-पिता से फोन पर बातचीत करते रहे.

वृश्चिक-गुरुवार का राशिफल (Vrishchik Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो बैंकिंग सेक्टर से जुड़े हुए लोगों के लिए कल का दिन बहुत अधिक बेहतर रहेगा, उन्हें अच्छा इंसेंटिव या प्रमोशन मिलने की बहुत अधिक संभावनाएं हैं, जिससे आपका आर्थिक स्तर बहुत अधिक ऊंचा हो सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने दिनचर्या में पौष्टिक आहार को महत्व दें, तथा एनर्जी ड्रिंक अवश्य दिए, तभी आपका शरीर स्वस्थ रहेगा.

बीच-बीच में नारियल पानी भी पीते रहे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारिक लोगों को कारोबार में कल धन खर्च करना पड़ सकता है. कुछ निर्माण का कार्य भी आप अपने व्यापार से संबंधित करवा सकते हैं. वैवाहिक संबंधों की बात करें तो जिन कपल्स की बहुत दिनों से आपस में बातचीत बंद है,

वह पहले बोलने की पहल न करें और अगर उनकी गलती है तो वह समय से पहले माफी मांग कर बात को खत्म करने की कोशिश करें. युवा जातकों की बात करें तो किसी निकट के व्यक्ति साथ कल आपका वाद विवाद हो सकता है.

धनु-गुरुवार का राशिफल (Dhanu Rashi)
कल का दिन थोड़ा सा सावधानी से रहने वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल उनका उनके कार्य क्षेत्र के लोगों के साथ विवाद हो सकता है. इसीलिए आप किसी भी प्रकार के विवाद से दूर रहे अन्यथा, उसमें आपका नाम फंस सकता है. कल के दिन आप किसी भी प्रकार का आवश्यक खर्च करने से बचे रहे हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य हाइपरटेंशन के कारण कुछ नरम हो सकता है, अच्छा होगा कि आप किसी भी प्रकार की की कोई टेंशन ना ले, अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए मेडिटेशन का सहारा ले. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन सामान्य रहेगा, उन्हें नहीं किसी प्रकार का घाटा होगा और नहीं बहुत अधिक मुनाफा होगा.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक को अपने अड़ियल स्वभाव को त्यागना होगा, आपके करीबी आपसे दूर हो सकते हैं, ऐसे में आप अपने स्वभाव में परिवर्तन लाने का प्रयास करें, इस समय आपके खर्चे बहुत अधिक बढ़ सकते हैं, जिसके कारण आपका मानसिक स्कूल मे भी खलल पड सकती है. आप भी वजह के कामों पर खर्च न करें. कल आपके घर में किसी विशेष अतिथि का आगमन हो सकता है.

मकर-गुरुवार का राशिफल (Makar Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में आपको अपने काम से असंतुष्टि रहेगी. आपके मन में कुछ नकारात्मकता के भाव आ सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको बहुत अधिक सावधान रहना होगा, नुकीले औजारों का प्रयोग बहुत अधिक सोच समझकर करेंगे तो आपको चोट लग सकती है, और आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है.

अपने दिनचर्या में योगासन को महत्व अधिक करे, तभी आपका शरीर और मन दोनों ही शांत रह सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जिनकी रेंटल इनकम उनकी आय का साधन है, उनकी आय में कुछ कमी हो सकती है, जिसके कारण वह बहुत अधिक परेशान भी हो सकते हैं.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपने त्योहार पर अपने मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बना सकते हैं. यदि आप मॉडर्न ख्यालों के हैं तो आपकी नई सोच आपके घर के लोगों को पसंद नहीं आएगी, जिसके कारण आपके घर के कई लोग आपके खिलाफ भी हो सकते हैं, और आपके घर में शांति का माहौल हो सकता है. संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा.

कुंभ-गुरुवार का राशिफल (Kumbh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जिन लोगों का नौकरी से संबंधित कोई मुकदमा चल रहा है तो उसमें उन्हें जीत हासिल हो सकती है. आपकी सेहत की बात करें तो जिन लोगों को अपने कार्य क्षेत्र में खड़े होकर कार्य करना पड़ता है, उन्हें पैरों में दर्द और पैरों में सूजन की शिकायत हो सकती है, जिसके कारण उनका शरीर गिरा गिरा रह सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपका व्यापार बहुत समय से मंदा चल रहा था, उसमें कल आपको लाभ मिल सकता है. आप एक्टिव होकर अपने व्यापार का काम करें तथा अपने कर्मचारियों को भी टाइट रखें, जिससे वह अपने कारोबार पर ध्यान दे सके, युवा जातकों की बात करें तो डिजाइनिंग के कार्यों में रुचि है.

उन्हें अपने कार्य से संबंधित अच्छा प्लेटफार्म मिल सकता है. यदि आप अपना घर बदलना चाहते हैं या नए घर में प्रवेश करना चाहते हैं तो कुछ समय के लिए अपना फैसला डाल दे. जीवनसाथी के साथ आपके तालमेल बने रहेंगे तथा संतान की भविष्य को लेकर भी आपके मन में संतुष्टि रहेगी.

मीन-गुरुवार का राशिफल (Meen Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग पैशे से अकाउंटेंट है उनके पास कल दिन भर कार्यों की झड़ी लगी रहेगी. जिसके कारण उन्हें थकावट भी महसूस हो सकती है, उन्हें सर दर्द की दवाई भी खानी पड़ सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो आपसे हाथ को स्वस्थ रखने के नियमों का पालन करें, जिससे आप स्वस्थ बने रहेंगे, नियमित रूप से योगासन करें तथा सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक भी करें तो आपके स्वास्थय स्वस्थ बना रहेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें बहुत अच्छा मुनाफा मिल सकता है. शादी विवाह या त्योहार के सीजन पर उनके माल के बिक्री बहुत अधिक हो सकते हैं, कर रही थी की वापसी उड़ने की वापसी को लेकर अपने युवाओं का अपने मित्रों के साथ में कहा सुनी होने की आशंका है

जीवन साथी के साथ आपके संबंध मधुर बने रहेंगे. आपके परिवार में शांति का माहौल रहेगा और छोटे-छोटे बातों पर झगड़ा करने के बजाय उन्हें इग्नोर करना सीखे तो आपके घर में शांति का माहौल रहेगा.

Back to top button