क्राइम

CG: हत्या – कुल्हाड़ी मारकर युवक की निर्मम हत्या, जादू-टोना के शक में दिया वारदात को अंजाम, 2 आरोपी गिरफ्तार

दंतेवाड़ा 10 अप्रैल 2022 । दंतेवाड़ा जिला में एक युवक की जादू-टोना के शक में दो ग्रामीणों ने मिलकर हत्या कर दी। घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वही पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने मृतक पर जादू टोना करने का आरोप लगाते हुए उसकी हत्या करने की जानकारी दी है।

पूरा घटनाक्रम दंतेवाड़ा जिला के किरंदुल थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि पीरनार गांव के डेरगापारा में विज्जो कुंजाम निवास करता था। विज्जो कुंजाम गांव में ही सिरहा का काम करता था। जिसकी गांव में ही रहने वाले पोदिया उर्फ पीलू और भीमा उर्फ गुंडा ने मिलकर हत्या कर दी। पुलिस की गिरफ्त में आये दोनों आरोपियों ने बताया कि विज्जो पर शक था कि वह इनपर और इनके परिवार पर जादू टोना कर रहा है। जिससे परिवार के लोग अक्सर बीमार रहा करते थे। इसी शक में दोनों युवकों ने विज्जो के घर पहुंचकर उस पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला कर उसकी हत्या करने के बाद मौके से भाग गए।

इस घटना की जानकारी पड़ोस के ग्रामीणों ने पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना कर हत्या की वारदात में शामिल दोनों आरोपी युवकों की तलाश की शुरू की गयी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शक के आधार पर गांव के दो युवकों को हिरासत में लिया गया था, दोनों से पूछताछ की गई। जिन्होंने जुर्म कबूल लिया। जिसके बाद दोनों की गिरफ्तारी कर न्यायालय में पेश करने के बाद न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

Back to top button