बिग ब्रेकिंग

दिवाली पर कई जगह लगी भीषण आग: कई दुकानें और घर जलकर हुए राख, कई जगहों पर लोगों के जलने की भी खबर, दिवाली की शाम आग की करीब 100 घटनाएं…

दिल्ली13 नवंबर 2023|दिल्ली अग्निशमन सेवा को दिवाली की रात आग की घटनाओं से संबंधित कुल 208 सूचनाएं मिलीं. दिल्ली फायर सेवा विभाग के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा कि रविवार को शाम छह बजे से रात्रि 10 बजकर 45 मिनट तक छोटी, मध्यम और भीषण आग की घटनाओं को लेकर 208 सूचनाएं मिली. सूचना मिलने के बाद हर लोकेशन पर फायरकर्मियों को मौके पर रवाना किया गया. दिल्ली फायर सेवा के मुताबिक दिवाली पर एनसीआर के इलाकों में भी आग की घटनाएं सामने आई.

दिल्ली फायर सेवा विभाग के महानिदेश अतुल गर्ग ने कहा कि किसी भी स्थान से अनहोनी की कोई सूचना नहीं है. दिवाली को ध्यान में रखते हुए फायरकर्मी पहले से ही सतर्क थे. एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस आगजनी को लेकर पहले से ही सतर्क थी. दिल्ली पुलिस के जवान और फायरकर्मी आज भी पूरी तरह से मुस्तैद रहेंगे. सभी फायर स्टेशन के कर्मियों को निर्देश है कि वो सतर्क रहें और सूचना मिलने पर तत्काल प्रभावी कार्रवाई करें.

दिल्ली फायर ब्रिगेड को 100 फोन
दिल्ली फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने जानकारी दी कि उन्हें दिवाली की शाम आग की घटनाओं से संबंधित कुल 100 सूचनाएं प्राप्त हुईं। विभाग के प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि शाम छह बजे से रात्रि 10 बजकर 45 मिनट तक छोटी, मध्यम और भीषण आग की घटनाओं की 100 खबरें मिली हैं। प्रशासन और दिल्ली पुलिस ने लगातार लोगों की मदद की।

गुजरात में दो जगहों पर आग
गुजरात के नवसारी के बंदर रोड इलाके में एक स्क्रैप गोदाम में आग लग गई। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग को काबू में किया। वहीं, अहमदाबाद में न्यू वासना स्वामीनारायण पार्क के खुले मैदान में भी आग लग गई। जिस कारण दमकल विभाग को मौके पर पहुंचना पड़ा।

महाराष्ट्र में कई जगहों पर आग
महाराष्ट्र में पुणे शहर के शुक्रवार पेठ इलाके में एक गोदाम में आग लग गई। गनीमत रही कि इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ और दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। वहीं, दूसरी ओर मुंबई के कुर्ला के नेहरू नगर में अभ्युदय बैंक की इमारत में भी आग लग गई। दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाया। इसके अलावा ठाणे जिले के भिवंडी शहर में आग लगने से चार दुकानें जलकर खाक हो गईं।

Back to top button