बिग ब्रेकिंगब्यूरोक्रेट्स

IAS गिरफ्तार : रिश्वत मामले में IAS अफसर गिरफ्तार…2008 बैच के IAS के साथ उनके करीबी अधिकारी को भी अरेस्ट किया गया

चंडीगढ़ 21 जून 2022। भ्रष्टाचार के एक मामले में IAS अफसर को गिरफ्तार किया है। IAS संजय पोपली पर ठेकेदार से रिश्वत मांगने का आरोप है। 2008 बैच के IAS अफसर को विजिलेंस विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया है। पंजाब विजिलेंस ने भ्रष्टाचार के आरोप में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी संजय पोपली और उनके सचिव को गिरफ्तार किया है। एफआईआर के अनुसार, पोपली ने पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान नवांशहर में 7 करोड़ रुपये की सीवरेज परियोजना के एक ठेकेदार से एक प्रतिशत कमीशन की मांग की थी।

ठेकेदार ने 12 जनवरी को जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड का नेतृत्व कर रहे अधिकारी के सचिव संजीव वत्स के माध्यम से 3.5 लाख रुपये का भुगतान किया।अधिकारियों ने कहा कि ठेकेदार 3.5 लाख रुपये की मांग कर रहा था, जिससे परेशान होकर ठेकेदार ने वर्तमान आम आदमी पार्टी (आप) सरकार द्वारा जारी भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन पर शिकायत की। अधिकारी को सोमवार शाम चंडीगढ़ में उनके घर से गिरफ्तार किया गया था।

करप्शन के मामले में विजिलेंस विभाग ने सोमवार की शाम 2008 बैच के आईएएस अधिकारी संजय पोपली को गिरफ्तार किया. पोपली पर सीवरेज ठेकेदारों से रिश्वत लेने के आरोप लगे हैं. मान सरकार ने ये कार्रवाई एक वीडियो सामने आने के बाद की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार सीवरेज बोर्ड में रहते हुए ठेकेदारों ने कमीशन की मांग की थी. पहली किश्त दी जा चुकी थी, वहीं दूसरी किश्त के लिए दबाव बनाया जा रहा था, इसके सबूत मिलने के बाद पोपली को चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया गया. वह इस समय पेंशन डायरेक्टर के पद पर काबिज थे, अब उन्हें महाली कोर्ट में पेश किया जाएगा.

 आम आदमी पार्टी (AAP) नीत पंजाब सरकार भ्रष्टाचार और इससे जुड़े मामलों में लगातार कार्रवाई कर रही है. हाल ही में पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को दो महीने पुरानी भगवंत मान सरकार के मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया और भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया. मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्री भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त हैं और उनके पास इसका सबूत है.

Back to top button