हेडलाइन

781 प्रधान पाठकों का पदांकन आदेश जारी…देर रात पूरी हुई प्रमोशन की प्रक्रिया, शनिवार को सभी लेंगे ज्वाइनिंग… 49 ने प्रमोशन से किया इंकार.. देखिये लिस्ट

सरगुजा 30 दिसंबर 2022। सरगुजा से सहायक शिक्षकों के प्रमोशन का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया। शुक्रवार की देर शाम काउंसिलिंग खत्म हुई और पदांकन आदेश भी जारी हो गया। सभी प्रधान पाठकों को पदांकन आदेश व्यक्तिगत जारी हुआ है। कुल 781 शिक्षकों का प्रमोशन हुआ है। इनमें से टी संवर्ग में 566 और ई संवर्ग में 255 लोगों प्रधान पाठक पद पर पदोन्नति दी गयी है। करीब 50 प्रधान पाठक ने प्रमोशन लेने से इंकार कर दिया।

सरगुजा के प्रमोशन की बात करें तो कुल 830 पदों पर प्रधान पाठक का प्रमोशन होना था, लेकिन सिर्फ 781 प्रधान पाठक के पद पर प्रमोशन हो सका। शेष 49 पदों पर जल्द ही प्रमोशन की एक और काउंसिलिंग होगी और वेटिंग लिस्ट से प्रधान पाठक का प्रमोशन होगा।

ई संवर्ग का पदांकन आदेश देखने के लिए इस लिंक को क्लिक करें
टी संवर्ग का पदांकन आदेेश देखने के लिए इस लिंक को क्लिक करें

आपको बता दें कि प्रमोशन के लिए सरगुजा के सहायक शिक्षकों को लाफी लंबा इंतजार करना पड़ा। कई बार सहायक शिक्षकों की काउंसिंलिंग की तारीखों का ऐलान किया गया, लेकिन अलग-अलग वजहों से उसे स्थगित किया गया। सर्व शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक शिव मिश्रा की अगुवाई में 6 से ज्यादा बार इस संदर्भ में कभी कलेक्टर, तो कभी जिला पंचायत सीईओ और कभी जिला शिक्षा अधिकारी से मुलाकात की। शिव मिश्रा कहते हैं कि सर्व शिक्षक फेडरेशन के साथियों का संघर्ष आज मुक्कमल होते देख काफी खुशी हो रही है।शिव मिश्रा ने बताया कि कलेक्टर से हुई मुलाकात में हमने बताया था कि अगर 31 दिसंबर तक प्रमोशन नहीं हुआ, तो शिक्षकों आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ेगा। फेडरेशन के अनुरोध पर प्रशासन ने तत्परता दिखायी और अब 31 दिसंबर तक प्रमोशन के बाद सहायक शिक्षकों की प्रधान पाठक के पद पर ज्वाइनिंग हो जायेगी। उन्होंने कहा कि ये तो हम सहायक शिक्षकों के लिए नये साल का बड़ा गिफ्ट होगा।

Back to top button