हेडलाइन

संविदा अधिकारी को वित्तीय व प्रशासनिक अधिकार का मुद्दा सदन में उठा… बृजमोहन अग्रवाल के सवाल पर मंत्री चौबे बोले- अधिकार ले लिया गया है वापस, कार्रवाई की..

रायपुर 13 मार्च 2023। विधानसभा में संविदा पर नियुक्त अधिकारी को वित्तीय और प्रशासनिक अधिकार दिये जाने का मुद्दा उठा। विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने प्रश्नकाल में इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि क्या संविदा पर नियुक्त अधिकारियों को प्रशासनिक और वित्तीय अधिकार दिया जा सकता है। अगर उन्हें दिया गया है तो क्या कार्रवाई की जायेगी।

जवाब में मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि चार संविदा अधिकारी को वित्तीय अधिकार दिया गया था, लेकिन उनसे वो अधिकार वापस ले लिये गये हैं। उन्होंने कहा कि सदस्य अगर चाहेंगे तो आदेश की कॉपी उन्हें दे दंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले में कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है। विभाग में कर्मचारियों व अधिकारियों की कमी है और ये बातें बृजमोहन अग्रवाल से छुपी नहीं है।

चौबे ने 400 सब इंजीनयिरों की नियुक्ति आरक्षम की वजह से नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि आरक्षण की वजह से नियुक्ति नहीं हो पायी है। मंत्री ने इस मामले में विपक्ष से सहयोग की मांग की। हालांकि प्रश्नकाल समाप्त हो जाने की वजह से इस मुद्दे पर ज्यादा लंबी चर्चा नहीं हो सकी।

Back to top button