हेडलाइन

Loksabha Election 2024: मुख्यमंत्री के सचिव पी दयानंद व बसवराजू एस ने भी किया मतदान, लोकतंत्र के महापर्व ने दिखा गजब का उत्सावह

रायपुर 7 मई 2024। लोकतंत्र के महापर्व में छत्तीसगढ़ में गजब का उत्साह दिखा। अब तक 66 फीसदी से ज्यादा मतदान हो चुके हैं, जबकि मतदान समाप्ति तक आंकड़ा 70 प्रतिशत से पार होने की उम्मीद है। लोकतंत्र के इस पर्व में आम से लेकर खास तक ने अपनी जिम्मेदारी निभायी। न्यायाधीश से लेकर ब्यूरोक्रेट और मुख्यमंत्री-मंत्री से लेकर नेता तक ने अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के सचिव पी दयानंद ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं मुख्यमंत्री के सेकरेट्री बसवराजू ने भी मतदान केंद्र पहुंचकर वोट डाले। मुख्यमंत्री के सचिव पी दयानंद और बसवराजू ने आमलोगों से भी अपील की, कि वो अपने मताधिकार का जरूर प्रयोग करें। मुख्यमंत्री के सचिव के अलावे कई अन्य ब्यूरोक्रेट्स ने भी सपरिवार पहुंचकर वोट डाले। इस बार मतदान केंद्रों में चुनाव आयोग की तरफ से शानदार व्यवस्थाएं की गयी है।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के लिए मतदान शाम 6 बजे खत्म हो गया। अब जो लोग पोलिंग बूथ में हैं, वही मतदान कर सकेंगे। अंतिम चरण में प्रदेश में 7 लोकसभा सीटों रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, दुर्ग, जांजगीर-चांपा और सरगुजा के लिए मतदान हो रहा है। शाम 5 बजे तक 66.87% मतदान हुआ है। सबसे ज्यादा मतदान अभी तक रायगढ़ में 75.84% हुआ है। जबकि सबसे कम बिलासपुर में 60.05% मतदान हुआ है।

रायपुर में मतदान के लिए पहुंचे एक व्यक्ति को मृत बता दिया। उन्हें मतदान करने से रोक दिया गया है। अंतिम चरण के चुनाव में कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेताओं सहित 168 प्रत्याशी मैदान में हैं। इन प्रत्याशियों की किस्मत 1 करोड़ 39 लाख1 हजार 285 मतदाता तय करेंगे। तीसरे चरण में 82 हजार जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। खास बात यह है कि प्रदेश में पहली बार प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड्स को भी चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है।

 

 

Back to top button