ब्यूरोक्रेट्स

IAS NEWS : चीफ सेकरेट्री को मिला एक्सटेंशन.. रिटायरमेंट के आखिरी दिन केंद्र ने दी मंजूरी

भोपाल 30 नवंबर 2022। मध्यप्रदेश के चीफ सिकरेट्री इकबाल सिंह बैस को एक्सटेंशन मिल गया है। रिटायरमेंट के आखिरी दिन इकबाल सिंह बैस को केंद्र सरकार से छह महीने का एक्सटेंशन मिल गया है। शिवराज सिंह बैस का कार्यकाल बढ़ाने केलिए केंद्र को प्रस्ताव भेजा था, हालांकि इस पर सस्पेंस बना हुआ था, लेकिन रिटायरमेंट ठीक कुछ घंटे पहले केंद्र ने छह महीने के एक्सटेंशन को मंजूरी दे दी।

हालांकि शिवराज सिंह चौहान चुनाव तक यानि 1 साल का एक्सटेंशन चाहते थे, लेकिन केंद्र सरकार ने सिर्फ छह महीने के लिए ही इकबाल सिंह बैस को एक्सटेंशन दिया है। इकबाल सिंह बैस 1985 बैच के आईएएस अफसर हैं।

मध्यप्रदेश के 5वें CS जिन्हें मिला एक्सटेंशन

इकबाल सिंह बैंस को एक्सटेंशन मिलते ही वो प्रदेश के पांचवें आईएएस ऑफिसर बन गये हैं, जिन्हें कार्यकाल में वृद्धि मिली है। इसके पहले जिन मुख्य सचिवों को एक्सटेंशन मिला है उनमें बीपी सिंह को 1 जुलाई से 31 दिसंबर 2018 तक अतिरिक्त कार्यकाल मिला था। उनसे पहले आर परशुराम को 2012-13 में 6 माह का, आरएस खान को 1989-90 में 4 माह और आरपी कपूर को 1990-91 में 6 माह का एक्सटेंशन मिला था।

इनके नामों पर चल रही थी चर्चा

 राज्य में मुख्य सचिव के संभावित नामों को लेकर चर्चा चल रही थी कि दिल्ली में तैनात अनुराग जैन और राज्य में तैनात मोहम्मद सुलेमान के नामों पर सरकार विचार कर सकती है। वहीं सीनियरिटी के आधार पर वर्ष 1987 बैच के संजय कुमार सिंह और अजय तिर्की के अलावा 1988 बैच के संजय बंदोपाध्याय केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं।

Back to top button