बिग ब्रेकिंग

CG- स्कूल 10 दिन बंद – कोरोना ने मचाया हड़कंप….. स्कूली बच्चे, शिक्षक की पत्नी और वैक्सीन डिस्ट्रीब्यूटर का परिवार मिला कोरोना संक्रमित, एक ही परिवार में 5 पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप, स्कूल 10 दिन बंद

कोरबा 7 दिसंबर 2021। छत्तीसगढ़ में कोरोना फिर से हड़कंप मचा रहा है। प्रदेश में कल मिले 44 नये मरीजों में सबसे ज्यादा केस कोरबा से हैं। हैरानी की बात ये है, कि कोरोना का ये संक्रमण कम्युनिटी स्प्रेड की तरफ बढ़ रहा है। कोरबा में एक ही इलाके में 9 लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें से 5 तो एक ही परिवार के हैं। कोरबा के कटघोरा क्षेत्र में  कोरोना वैक्सीन के डिस्ट्रीब्यूसन का काम करने वाले स्वास्थ्यकर्मी का पूरा परिवार और एक शिक्षक की पत्नी कोरोना संक्रमित मिली है। एक साथ इतनी संख्या में संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

बताया जा रहा है कि वैक्सीन डिस्टीब्यूटर के तीन बच्चें भी कोरोना संक्रमित मिले है, जो कि प्राथमिक शाला चिर्रा में पढ़ते है। स्कूली बच्चों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जहां DEO ने 10 दिनों के लिए स्कूल को बंद करने आदेश दे दिया है, वही स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन डिस्टीब्यूटर के पूरे परिवार को ESIC कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ में कोरोना संक्रमण का खतरा एक बार फिर बढ़ने लगा है। ऐसे में कोरबा जिले में सोमवार को कोरोना टेस्ट की आई रिपोर्ट ने स्वास्थ विभाग के साथ ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा दिया है।

सोमवार को कोरबा जिले में 10 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिल है। कोरोना संक्रमितों में कटघोरा ब्लॉक मेें एक ही परिवार के 5 लोग शामिल है। इस परिवार का मुखिया कन्हैया सिंग कंवर स्वास्थ विभाग में वैक्सीन वितरण का काम करता है। बताया जा रहा है कि कन्हैया को सर्दी-खांसी के लक्षण मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने कल सोमवार को ही उसका रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया था, जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी, इसके बाद आनन-फानन में कन्हैया के परिवार और उसके संपर्क में आने वाले लोगों का टेस्ट किया गया। जिसमें कन्हैया और उसकी पत्नी सहित 8 साल की बेटी पूर्वी, 10 साल का बेटा गौरव और 12 साल का बेटा युवराज भी कोरोना संक्रमित मिले।

तीनों बच्चें चिर्रा के सरकारी स्कूल में अधयन्नरत है। परिवार के सभी सदस्य सर्दी-खांसी से ग्रसित थे, जिन्हे तत्काल स्वास्थ विभाग की टीम ने बेहतर उपचार के लिए कोरबा स्थित ESIC कोविड हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया। वही कन्हैया के संपर्क में पड़ोस में रहने वाले उसके बड़े भाई सहित 2 अन्य लोग भी कोरोना संक्रमित मिले है।

दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग से मिली इस जानकारी के बाद शिक्षा विभाग ने चिर्रा में अध्ययनरत तीनों बच्चों के कोरोना संक्रमित मिलने पर स्कूल को 10 दिन के लिए बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। कोरबा में मिले 10 संक्रमितों में एक शिक्षक की पत्नी भी शामिल है, जिसकी रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। शिक्षक की डयूटी टीकाकरण कार्यक्रम में लगा हुआ था, पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसके संपर्क में आने वाले लोगों का टेस्ट किया जा रहा है। वही वैक्सीन डिस्टीब्यूटर कन्हैया ने कटघोरा ब्लॉक के 6 टीकाकरण केंद्रो में टीका पहुंचाने का काम करता था। लिहाजा स्वास्थ विभाग इन सभी 6 केंद्रो में डयूटी पर लगे कर्मियों का कोविड टेस्ट का सेंपल आज लिया जा रहा है।

10 दिनों के लिए स्कूल बंद करने का किया आदेश जारी- DEO

कटघोरा के प्राथमिक शाला चिर्रा में एक ही परिवार के तीन बच्चों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद शिक्षा विभाग में भी हड़कंप मच गया है। डीईओ जी.पी.भारद्वाज ने बताया कि स्वास्थ विभाग से जानकारी मिलते ही तत्काल 10 दिनों के लिए स्कूल को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। साथ ही स्कूल के सभी शिक्षक और बच्चों का स्वास्थ विभाग के जरिये कोविड टेस्ट कराया जा रहा है।

NW न्यूज़ से कटघोरा BMO रूद्रपाल सिंह कंवर ने बताया कि वैक्सीन डिस्टीब्यूटर कन्हैया की तबियत खराब लगने पर उसका एंटीजन टेस्ट कराया गया था। टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर तत्काल परिवार और उसके संपर्क में आने वाले लोगों का टेस्ट किया गया। जिसमें कन्हैया सहित उसकी पत्नी और 3 बच्चें कोरोना संक्रमित मिले है। बच्चें स्कूल में पढ़ते है, इसलिए इसकी जानकारी शिक्षा विभाग को देने के साथ ही पूरे परिवार को कोविड हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है। कन्हैया ने सोमवार तक कटघोरा के 6 टीकाकरण केंद्रों में वैक्सीन पहुंचाने के कार्य पर लगा था, इसलिए उन सभी सेंटर के कर्मचारियों सहित प्राथमिक शााला चिर्रा में स्कूल के शिक्षक सहित संपर्क में आने वाले बच्चों का आज कोविड टेस्ट किया जा रहा है।

Back to top button