Business

अगर आपको भी बना है करोड़पति, इस तरह ऑनलाइन बेचें अपना नोट

आप जानते ही होंगे कि आजकल कुछ ऐसे पुराने नोट भी हैं जो अब चलन में नहीं हैं यानी उनसे कुछ भी नहीं खरीदा जा सकता। अक्सर लोग अपने बच्चों को ऐसे नोट खेलने के लिए देते हैं। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि ऐसे पुराने नोटों की कीमत आज लाखों में पहुंच गई है। जिन लोगों के पास ऐसे नोट हैं वे इन्हें वैश्विक बाजार में बेचकर घर बैठे लाखों रुपये कमा रहे हैं।

अगर आपको भी बना है करोड़पति, इस तरह ऑनलाइन बेचें अपना नोट

read more:  बुलेट ट्रेन की स्पीड से भागा सोने का भाव, जानिए कितना महंगा हुआ गोल्ड

नोट बेचो

आप तो जानते ही होंगे कि दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी होते हैं. जिन्हें पुरानी और दुर्लभ चीजें बेहद पसंद होती हैं। ऐसे लोग बड़ी रकम चुकाकर पुरानी चीजें खरीदते हैं। आजकल ग्लोबल मार्केट में भी लोग पुराने और दुर्लभ नोट बेचकर खूब कमाई कर रहे हैं। खास बात यह है कि इस काम के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि आप घर पर रहकर ही यह काम आसानी से कर सकते हैं। इसलिए अगर आपके पास पुराने नोट हैं तो आप ये काम करके अच्छी इनकम पा सकते हैं.

5 रुपये का नोट आपको अमीर बना देगा

आज वैश्विक बाजार में अलग-अलग मूल्य के कई नोट बिक रहे हैं। लेकिन इस समय 5 रुपये के नोट की मांग सबसे ज्यादा है. आपको बता दें कि यह 5 रुपए का नोट कोई आम नोट नहीं बल्कि बेहद खास नोट है। इसकी खासियत के बारे में बात करें तो आपको बता दें कि इसके पिछले हिस्से पर ट्रैक्टर चलाते हुए एक किसान की तस्वीर है और इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 नंबर लिखा हुआ है। अगर आपके पास यह नोट है तो आप इसे 6 लाख रुपये में बेच सकते हैं।

अगर आपको भी बना है करोड़पति, इस तरह ऑनलाइन बेचें अपना नोट

read more: आउट होने बाद ऋषभ पंत ने की शर्मनाक हरकत, जानकर आप भी करेंगे थू-थू,जानिये क्या है पूरा मामला

इस तरह ऑनलाइन बेचें अपना नोट

इसके लिए सबसे पहले आपको OLX या कॉइन बाज़ार वेबसाइट पर जाना होगा। अब आपको यहां खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद आपको अपनी कुछ जानकारी जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि दर्ज करनी होगी। इसके बाद आपको अपने नोट के दोनों तरफ की तस्वीरें वहां अपलोड करनी होंगी। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो गया है. अब जिसे भी आपका नोट पसंद आएगा वह सीधे आपको कॉल करेगा।

Back to top button