Business

जाने आज सोने-चांदी के कीमतों में क्या हुआ बदलाव, देखे अपने शहर का रेट

नई दिल्लीः भारत में इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है, जिसकी खरीदारी करने का यह सुनहरा ऑफर है। अगर आपके घर में किसी शख्स की शादी और विवाह होने वाला है तो फिर यह मौका सोना खरीदारी का सुनहरा ऑफर है जो मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा। आपने जल्द गोल्ड नहीं खरीदा तो फिर टेंशन की जरूरत होगी। सोना अपने उच्चतम स्तर से काफी सस्ते में बिक रहा है, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है।

इसलिए जरूरी है कि आप हाथ से तनिक भी मौका ना जाने दें। देश के सर्राफा बाजारों में 24 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट का भाव 58,500 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। सोना खरीदने से पहले आप भारत के तमाम शहरों में इसके रेट की जानकारी जुटा सकते हैं।

जाने आज सोने-चांदी के कीमतों में क्या हुआ बदलाव, देखे अपने शहर का रेट

Read more: इन राशि वालो के लिए आज का दिन रहेगा खास, पढ़े अपना राशिफल

इन महानगरों में जानें गोल्ड का भाव

देश के सर्राफा बाजारों में अगर आप गोल्ड खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो पहले सभी महानगरों में रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। देश की राजधानी दिल्ली में 24 कैरेट वाला गोल्ड 63970 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

यहां 22 कैरेट वाला सोना 58650 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है जो किसी सुनहरे मौके की तरह है। राष्ट्रीय आर्थिक राजधानी मुंबई में 24 कैरेट गोल्ड का भाव 63820 रुपये प्रति तोला, जबकि 22 कैरेट का रेट 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

इसके साथ ही तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 24 कैरेट गोल्ड का रेट 66,440 रुपये और 22 कैरेट का प्राइस 60900 रुपये प्रति दस ग्राम पर नजर आ रहा है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 24 कैरेट वाले सोने की कीमत 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट का भाव 58,500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 24 कैरेट वाले गोल्ड की कीमत 63820 रुपये प्रति दस ग्राम, जबकि 22 कैरेट का भाव 58500 रुपये प्रति तोला में बिकता नजर आ रहा है।

जाने आज सोने-चांदी के कीमतों में क्या हुआ बदलाव, देखे अपने शहर का रेट

Read more: निरीक्षक के ट्रांसफर पर स्टे: इंस्पेक्टर का दुर्ग से धमतरी हुआ था तबादला, दायर याचिका पर हाईकोर्ट ने दिया स्थगन

चांदी की कीमत

अगर आप चांदी की खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो देर नहीं करें, क्योंकि कीमत में काफी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है। सर्राफा बाजार में एक किलो चांदी का प्राइस 72300 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता नजर आ रहा है, जो किसी सुनहरे मौके की तरह है। इसलिए जरूरी है कि आप सोना खरीदने का मौका हाथ से ना जाने दें।

Back to top button