हेडलाइन

पूर्व सीएम डाॅ.रमन के नाम पर ऑनलाइन ठगी : फेक फेसबूक प्रोफाइल बनाकर मांगे 50 हजार रूपये,डाॅ.रमन ने….

रायपुर 9 फरवरी 2023। IAS और IPS अफसरों के बाद अब ठगों ने राजनेताओं के नाम पर भी ठगी करना शुरू कर दिया हैं। जीं हां प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह का फेक फेसबूक प्रोफाइल बनाकर ठग लोगों ने पैसों की डिमांड कर रहे हैं। ठगो की इस करतूत को जानने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने फेसबूक पेज पर ऐसे ठगों से बचने की अपील की हैं।

गौरतलब हैं कि शातिर ठग आम लोगों को ठगने के नये-नये तरीके अपना रहे हैं। पिछले कुछ महीनों में ठगों ने आईएएस और आपीएस अफसरों का फेक प्रोफाईल बनाकर लोगों को पहले फे्रंड रिक्वेस्ट भेजा जाता था। इसके बाद जैसे ही सामने वाला शख्स अफसर के प्रोफाइल को देखकर रिक्वेस्ट एक्सपेप्ट करता, उससे पैसों की मांग कर कुछ दिनों में वापस करने का झांसा दिया जाता। ठगों ने आईएएस और आईपीएस अफसरों के बाद अब राजनेताओं के नाम पर भी ठगी करना शुरू कर दिया हैं। ताजा मामला छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह का सामने आया हैं।

ठगों ने पूर्व मुख्यमंत्री का फेक फेसबूक प्रोफाईल बनाकर लोगों से पैसों की मांग कर रहे हैं। डाॅ.रमन सिंह ने अपने फेसबूक पेज पर इस फेक प्रोफाइल का फोटो और पैसों की मांग का चैटिंग शेयर करते हुए अपने फाॅलोवर्स और कार्यकर्ताओं को झांसे में न आने की अपील की हैं। डाॅ.रमन सिंह ने लिखा हैं कि….फेसबूक पर मेरे नाम से एक फेक प्रोफाइल बनाकर प्रदेशवासियों को आर्थिक लेन-देन के लिए संदेश भेजे जा रहे हैं। मैं आप सभी से निवेदन करता हूं कि ऐसे किसी भी संदेश के छलावे में न आएं और ऑनलाइन ठगी से बचें।

Back to top button