स्पोर्ट्सहेडलाइन

IND VS AFG T20 : भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया ,शिवम् दुबे और रिंकू सिंह ने खेला आक्रामक पारी..

मोहाली 11 जनवरी2024|भारतीय टीम ने मोहाली में खेले गए पहले टी20 में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया. टीम इंडिया ने 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 17.3 ओवर में जीत दर्ज की. भारत के लिए शिवम दुबे ने 40 गेंदों में 5 चौके और 02 छक्कों की मदद से 60* रनों की शानदार पारी खेली. इसके अलावा जिते शर्मा 31 रन स्कोर किए. इस दौरान अफगानिस्तान के लिए मुजीब ने सबसे ज़्यादा 2 विकेट लिए.

मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया. पहले बैटिंग के लिए अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 158 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए मोहम्मद नबी ने 42 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली, जिसमें 2 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. लेकिन नबी की ये पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी.

टीम इंडिया ने ऐसे चेज किया स्कोर
अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में टीम इंडिया को जीत के लिए 159 रनों का टारगेट मिला था। जिसे भारतीय टीम ने 17.3 ओवर में चेज कर लिया। टीम इंडिया की ओर से शिवम दुबे ने 40 गेंदों पर 60 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के जड़े हैं। टीम इंडिया की जीत में शिवम दुबे का रोल सबसे ज्यादा अहम रहा। उन्होंने पहली पारी में गेंद और दूसरी पारी में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया। हालांकि इस रन चेज में टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। भारत ने पहले ही ओवर में 0 के स्कोर पर रोहित शर्मा का विकेट खो दिया था। वहीं 28 रन पर टीम इंडिया को दो झटके लग चुके थे, लेकिन यहां से शिवम दुबे ने भारत की पारी को संभाला और पहले जितेश शर्मा और फिर रिंकू सिंह के साथ साझेदारी करके भारत को यह मैच जीताया।

Back to top button