स्पोर्ट्स

भारत VS श्रीलंका मुकाबला आज: आज टीम इंडिया के लिए करो या मरो का मुकाबला,… श्रीलंका ने जीता टॉस भारत करेगा पहले बल्लेबाजी…

नई दिल्ली 06 सितंबर 2022 : एशिया कप सुपर 4 में पाकिस्तान से मिली हार के बाद अब भारत का सामना श्रीलंका की टीम के साथ होना है। दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मैच पर अब सबकी नजर रहने वाली है। श्रीलंका ने सुपर 4 का पहला मैच जीता था जबकि भारत को हार मिली थी। यहां पर भारत के लिए फाइनल में पहुंचने की उम्मीद बनाए रखने के लिए जीत जरूरी है।

टीम इंडिया को आज एशिया कप 2022 के अपने सुपर 4 के दूसरे मैच में श्रीलंका से भिड़ना है। ये मुकाबला टीम इंडिया के लिए करो या मरो का होगा। अगर भारतीय टीम इस मैच को हार जाती है तो टूर्नामेंट के फाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी, जबकि मुकाबला जीतने पर टीम फाइनल में पहुंचने के करीब होगी। भारत को सुपर 4 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

भारत और श्रीलंका के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सुपर 4 का तीसरा मुकाबला आज यानी 6 सितंबर को शाम साढ़े 7 से खेला जाएगा। श्रीलंका की टीम अपना पहला मैच जीत चुकी है। श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराया था। ऐसे में ये मुकाबला दिलचस्प होगा, जहां श्रीलंका की टीम का मनोबल सातवें आसमान पर होगा, जबकि भारतीय टीम थोड़ा दबाव महसूस करती नजर आ सकती है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2022 में जीत से शुरूआत की थी। पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया था, जबकि लीग स्टेज के दूसरे मैच में हॉन्ग कॉन्ग को हराया था। हालांकि, सुपर 4 के पहले मैच में भारत को हार मिली थी। भारत के लिए सबसे बड़ी चिंता ये है कि इस मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी। श्रीलंका के खिलाफ मैच में कुछ बदलाव हमको देखने को मिल सकते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम में तीन बदलाव हुए थे। दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई और हार्दिक पांड्या को मौका मिला था, जबकि दिनेश कार्तिक, आवेश खान और रविंद्र जडेजा बाहर हुए थे। पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए एक बार फिर से टीम में बदलाव होने की संभावना है। अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है, जो रिजर्व से जडेजा के रिप्लेसमेंट के तौर पर जुड़े हैं।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है. भारतीय टीम में रवि बिश्नोई की जगह आर. अश्विन को शामिल किया गया है. वहीं श्रीलंकाई टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, आर.अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, और अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका: 1 पथुम निसंका, 2 कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), 3 चरित असलंका, 4 दनुष्का गुणातिलक, 5 भानुका राजपक्षे, 6 दासुन शनाका (कप्तान), 7 वानिंदु हसारंगा, 8 चमिका करुणारत्ने, 9 महीष तीक्ष्णा 10 असिथा फर्नांडो, 11 दिलशान मदुशंका.

भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप के सुपर 4 राउंड का तीसरा मुकाबला आज खेला जाएगा। यह मैच दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। एशिया कप 2022 के ग्रुप बी का यह मुकाबला भारतीय समय के हिसाब से शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा जबकि इस मुकाबले का टॉस शाम सात बजे होगा। भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप के इस अहम मुकाबले को भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है। ये मैच हिंदी अंग्रेजी के अलावा कुछ अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी उपलब्ध होगा।

Back to top button