हेडलाइन

मादा तेंदुआ का शव मिलने हड़कंप, वन विभाग के अफसर मौके पर, DFO ने NW से कहा…आपसी संघर्ष में तेंदुए की मौत की आशंका

धमतरी 21 मई 2023। जिले के नगरी इलाके में मादा तेंदुआ का शव मिलने से वन विभाग में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों की सूचना पर वन गरियाबंद डीएफओ सहित वन विभाग के अफसर मौके पर पहुँचे। इधर तेंदुए की लाश मिलने की खबर सुनकर उसे देखने मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गयी।

मादा तेंदुआ का शव नगरी वन परिक्षेत्र के दलदली गाँव में पहाड़ी के नीचे मिला है। जिसे तड़के गाँव में तालाब गये ग्रामीणों ने देखा और वन विभाग को सूचना दी। तेंदुए के शरीर पर जख्म के निशान भी मिले है , बताया जा रहा कि अन्य जंगली जानवर से लड़ाई के दौरान हमले से तेंदुए की मौत हुई है।

ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम दलदली से सटा हुआ पहाड़ी में तेंदुआ सहित और भी जंगली जानवर मौजूद है। जो देर शाम होते ही गाँव की गलियों में पहुँच जाते है,जिसे लेकर ग्रामीणों में डर बना रहता है। वहीं बीते रात ग्रामीणों तेंदुआ की दहाड़ने की आवाज भी सुने है।

इधर गरियाबंद डीएफओ मनी वासकर सहित वन विभाग के अफसर और डाक्टरों की टीम की मौजूदगी में तेंदुआ का पीएम कर अंतिम संस्कार किया गया। बता दे की सिहावा,नगरी इलाके जंगल और पहाडियों से घिरा हुआ है,लिहाजा यहाँ के गाँवों में तेंदुआ,भालू सहित जंगली जानवर दिखाई दे रहे है।

Back to top button