ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

CG : कलेक्टर अजीत वसंत ने 10वीं-12वीं के टाॅपर छात्रों को टेबलेट देकर किया सम्मानित, कहा….चुनौतियों से कभी ना डरे,लगन और कड़ी मेहतन से होगा लक्ष्य हासिल

कोरबा 13 मई 2024। सीजी बोर्ड परीक्षा में प्रदेश में टाॅप टेन में स्थान सुनिश्चित करने वाले छात्रों को कलेक्टर अजीत वसंत ने सम्मानित किया। कोरबा जिले से 10वीं बोर्ड की दो छात्रा और 12वीं बोर्ड के एक छात्र को कलेक्टर ने उनके बेहतर भविष्य और अच्छी पढ़ाई के लिए टाॅपर छात्रों को टेबलेट और किताबे भेंट की। कलेक्टर के हाथों सम्मान पाकर छात्र और उनके परिजनों के लिए आज का दिन खुशियों भरा रहा। कलेक्टर अजीत वसंत ने मेधावी छात्र-छात्राओं को उनके लक्ष्य के प्रति प्रेरित बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनांए दी।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के परीक्षा परिणाम में कोरबा के तीन छात्रों ने पूरे प्रदेश में टाॅप टेने में अपना स्थान बनाया है। इनमें 10वीं बोर्ड की परीक्षा में सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय की छात्रा गामिनी कंवर ने 98 प्रतिशत अंको के साथ प्रदेश में पांचवा और कृतिका कुमारी ने 97.17 प्रतिशत के साथ प्रदेश में दसवां स्थान पाया है। वहीं 12वीं बोर्ड की परीक्षा में शुभ अग्रवाल ने 96 फीसदी अंको के साथ प्रदेश के टाॅप टेन में पांचवा स्थान हासिल किया था। इन मेधावी छात्रों का आज कलेक्टर अजीत वसंत ने सम्मान किया। कलेक्टर कक्ष में तीनों छात्र-छात्रांए अपने परिजन के साथ कलेक्टर से मिलने पहुंचे थे।

कोरबा जिले के गौरव इन तीनों होनहार विद्यार्थियों से मिलते ही कलेक्टर अजीत वसंत ने न सिर्फ उनकी पीठ थपथपाई, बल्कि मिठाई खिलाकर टैबलेट देकर उन्हें लक्ष्य हासिल करने और सफलता की राह में आगे बढ़ने की शुभकामनाएं दीं। कलेक्टर के हाथों टैबलेट और उनसे मिले सम्मान पर खुद को बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहे विद्यार्थियों ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए यह टैबलेट उनके बहुत काम आएगा। इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि किसी भी मुकाम को पाने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ता है। इस दौरान चुनौतियां भी सामने आती हैं। आप सभी को चुनौतियों से घबराना नहीं है। जो भी लक्ष्य है उसे प्राप्त करने के लिए सिर्फ और सिर्फ कठिन परिश्रम करना है।

कलेक्टर से बातचीत के दौरान विद्यार्थियों ने अपनी-अपनी अध्ययन और लक्ष्य के साथ ही रूचियों को साझा किया। कलेक्टर ने उन्हें कैरियर संबंधी मार्गदर्शन भी दिए। इस दौरान दसवीं कक्षा में पांचवा और दसवां स्थान प्राप्त करने वाली जिले के होनहार छात्रा गामिनी कुमारी कंवर और कृतिका ने बताया कि वह डॉक्टर बनना चाहती हैं। कक्षा बारहवीं में पांचवां स्थान प्राप्त करने वाले शुभ अग्रवाल ने बताया कि वह चार्टड एकाउंटेंट बनना चाहते हैं। कलेक्टर ने विद्यार्थियों को चिकित्सा के क्षेत्र में आगे बढ़ने तथा सी.ए.बनने हेतु की जाने वाली तैयारी तथा संस्थानों के विषय में बताया। उन्होंने कहा कि अपने लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में आगे बढ़े और किसी भी चुनौती से न घबरायें। प्रयास और परिश्रम से सफलता अवश्य मिलती है।

Back to top button