शिक्षक/कर्मचारी

CG : महंगाई भत्ता की मांग को लेकर कर्मचारी संगठन आंदोलन पर उतारू…..कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने 27 को बुलायी बड़ी बैठक… आँदोलन की रणनीतियों पर होगी चर्चा..

रायपुर 23 नवंबर 2021। कैबिनेट की बैठक में मिली मायूसी ने कर्मचारियों को आक्रोशित कर दिया है। लिहाजा अब कर्मचारी वर्ग आंदोलन पर उतारू हो गया है। कहीं धरना प्रदर्शन की रणनीति बन रही है…तो कहीं अनिश्चितकालीन हड़ताल की सुगबुगाहट चल रही है। इसी कड़ी में कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन ने शनिवार को बड़ी बैठक बुलायी है। रायपुर के कर्मचारी भवन में 27 नवंबर को होने वाली इस बैठक में मूल मांग महंगाई भत्ता की बढ़ोत्तरी की है।

कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा की अगुवाई में होने इस बैठक में केंद्र सरकार की तर्ज पर तत्काल 14 प्रतिशत महंगाई भत्ता में बढ़ोत्तरी करने की मांग की जायेगी। वहीं पिछले दिनों हुई राज्य सरकार मनोज पिंगुआ कमेटी के साथ बैठक की समीक्षा भी फेडरेशन की बैठक में की जायेगी। दरअसल प्रदेश में अभी कर्मचारियों को 17 प्रतिशत ही महंगाई भत्ता मिल रहा है, जबकि केंद्र की तर्ज पर अन्य राज्यों में 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलना शुरू हो गया है। यहां तक कि छत्तीसगढ़ में भी बिजली विभाग के कर्मचारियों को 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलने लगा है। लिहाजा अब फेडरेशन इस मुद्दे पर अनिश्चितकाली हड़ताल की रणनीति पर विचार कर रहा है।

माना जा रहा है कि दिसंबर में कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन बड़े आंदोलन का फैसला ले। 27 नवंबर को होने वाली बैठक में आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जायेगी। वहीं बातचीत के जरिये भी समस्याओं के निराकरण की कोशिश की जायेगी। प्रदेश संयोजक कमल वर्मा ने बताया कि

“27 नवंबर को हमने बैठक रखी है, बैठक में मूल रूप से महंगाई भत्ता को केंद्र के बराबर करने के साथ-साथ, कमेटी की बैठक की समीक्षा और अन्य रणनीतियों पर चर्चा होगी”

Back to top button