बिग ब्रेकिंगशिक्षक/कर्मचारी

CG : शिक्षकों की कोरोना ड्यूटी का आदेश हुआ जारी…. स्कूल छोड़ अब बोर्डर पर ड्यूटी बजायेंगे गुरूजी….नहीं की ड्यूटी, तो कार्रवाई की चेतावनी… आदेश पढ़िये

रायपुर/सुकमा 31 दिसंबर 2021। शिक्षक अब फिर से स्कूल छोड़ कोरोना ड्यूटी करेंगे। छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण तेज होते ही फिर से शिक्षकों की ड्यूटी कोरोना के कामों में लगने लगी है। पहला आदेश सुकमा से आया है, जहां सहायक शिक्षकों, शिक्षकों और प्रधान पाठकों की ड्यूटी बोर्डर पर गाड़ियों से यात्रा करने वाले लोगों की कोरोना जांच कराने में लगायी गयी है। इस बाबत सुकमा जिले के कोंटा से आदेश जारी हो गया है। जारी आदेश के मुताबिक 3 अलग-अलग शिफ्ट में 8 शिक्षक आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सीमा पर NH-30 मेें चेकपोस्ट पर ड्यूटी करेंगे और आने-जाने वाले यात्रियों की कोरोना जांच करायेंगे।

ये ड्यूटी सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे की पहली शिफ्ट, 2 बजे से रात 10 बजे की दूसरी शिफ्ट की हर दिन की ड्यूटी करेंगे, वहीं एक दिन बीच करके एक दिन नाईट शिफ्ट में ड्यूटी शिक्षकों को करनी होगी। आदेश में साफ कर दिया गया है कि जारी निर्देश के मुताबिक शिक्षक को हर हाल में कोरोना की ड्यूटी करनी होगी, अगर किसी ने ड्यूटी ज्वाइन नहीं किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

आदेश के मुताबिक कोरोना टेस्टिंग के दौरान जो शिक्षक पॉजेटिव पाया जायेगा, उसे एंबुलेंस आने तक बोर्डर पर ही रोका जायेगा। और फिर एंबुलेंस आने के बाद अस्पताल रवाना किया जायेगा।

 

 

Back to top button