बिग ब्रेकिंग

CG- छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में गर्भवती महिला की बिगड़ी तबियत, समय पर उपचार नही मिलने से हुई मौत

बिलासपुर 22 जून 2022 । छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस से जांजगीर लौट रही एक गर्भवती महिला की अचानक तबियत बिगड़ गयी। समय पर उपचार नही मिल पाने के कारण महिला ने चलती ट्रेन में ही दम तोड़ दिया। बिलासपुर रेल्वे स्टेशन में जब जीआरपी और मेडिकल टीम ने महिला की जांच की तो उसने गर्भवती महिला को मृत घोषित कर दिया।

पूरा घटनाक्रम जालंधर से छत्तीसगढ़ लौट रही छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में सामने आया हैं। बताया जा रहा हैं कि मूलतः जांजगीर- चांपा जिला के जैजेपुर क्षेत्र के ग्राम खजुरानी निवासी 25 वर्षीय रेखा कर्ष अपने पति प्रदीप के साथ जालंधर से जांजगीर लौट रही थी। प्रदीप ने बताया कि उसके बड़े भाई का बेटा हुआ है। बच्चें के छट्‌ठी कार्यक्रम में शामिल होने वह परिवार के आठ सदस्यों के साथ जालंधर से छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में बैठकर जांजगीर आ रहा था।

तभी बीच रास्तें में अचानक गर्भवती रेखा कर्ष की तबियत बिगड़ने लगी। भोपाल के करीब रेखा को तेज बुखार आने पर उसे दवा दी गयी थी। इसके बाद जैसे ही ट्रेन चकरभाठा के पास पहुंची, अचानक रेखा की तबियत फिर से बिगड़ने लगी। परिवार के लोगों ने टीटीई से मदद मांगी गयी। इसके बाद तुरंत बिलासपुर स्टेशन पर मैसेज कर मेडिकल टीम की मदद तैयार रखने का मैसेज किया गया। लेकिन जब तक ट्रेन बिलासपुर पहुंचती, इस बीच गर्भवती महिला की हार्ट अटैक आने से मौत हो गयी।

बिलासपुर में ट्रेन के पहुंचते ही जैसे ही मेडिकल टीम ने रेखा की जांच की तो उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतिका के पति ने बताया कि उसकी पत्नी हृदय रोगी थी, उसका पहले हार्ट का आपरेशन हुआ था, जिसके बाद से वह अक्सर अस्वस्थ रहती थी। फिलहाल जीआरपी पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर लिया हैं। वहीं गर्भवती महिला की मौत की जानकारी के बाद से परिवार में मातम पसरा हुआ हैं।

Back to top button