पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

हार के बाद फूट-फूटकर रोयी प्रत्य़ाशी : निकाय चुनाव के नतीजे के बीच दिखा अजब-गजब नजारा, कहीं मना जश्न तो कहीं रोते दिखे प्रत्याशी…..बस्तर में कांग्रेस की एकतरफा जीत

रायपुर 23 दिसंबर 2021। निकाय चुनाव इस बार भी कांग्रेस के लिए सुखद परिणाम लेकर आया। बस्तर के इलाकों में तो कांग्रेस ने एकतरफा जीत दर्ज की। इस दौरान हार का गम और जीत की खुशी दोनों देखने को मिली। भानुप्रतापपुर में बीजेपी की महिला प्रत्याशी हार के बाद काउंटिंग स्थल पर ही फूट-फूटकर रोने लगी। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी ने जीत के बाद जोरदार जश्न मनाया।

बीजापुर की भोपालपटनम नगर पंचायत में कांग्रेस ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। पूरे 15 वार्डों में कांग्रेसी प्रत्याशी जीत गए हैं। सुकमा की कोंटा नगर पंचायत के 15 वार्डों में से 14 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। सिर्फ वार्ड 5 पर भाजपा प्रत्याशी को जीत मिली है। बेमेतरा की मारो नगर पंचायत के 15 में से 9 वार्डों में कांग्रेस, 5 में बीजेपी और 1 में निर्दलीय प्रत्याशी को जीत मिली है।

भैरमगढ़ में भी 10 वार्डों में कांग्रेस ने कब्जा जमा लिया है तो वहीं 5 वार्डों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है। सुकमा जिले के कोंटा नगरी निकाय में 15 में से 14 सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया जबकि एक पर भाजपा की जीत रही।भानुप्रतापपुर के केवल एक ही वार्ड में उपचुनाव हुआ है। जिसमें कांग्रेस की शांति ठाकुर ने भाजपा प्रत्याशी को 4 मत से हराया है। शांति ठाकुर को 142 मत मिले तो वहीं भाजपा की कांति मरकाम को 138 मत। कांकेर के नरहरपुर नगर पंचायत के वार्ड 8 से कांग्रेस के वीरेंद्र जैन जीते हैं। कोंटा में एक तरफ जहां कांग्रेस जीत का जश्न मना रही है तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा की हारी हुई प्रत्याशी हार के गम में मतगणना स्थल पर ही रोने लगी।

 

Back to top button