टेक्नोलॉजी बिज़नेस

इन्द्रप्रस्थ रायपुरा का LIG फ्लैट्स बना लोगों के लिए फेवरेट…90 एलआईजी फ्लैट्स के लिए 224 आवेदन मिले….फ्लैट्स की चाहत में 8.04 लाख का फ्लैट्स 16.81 लाख में खरीदा

  

रायपुर,29 अप्रेल 2022। इन्द्रप्रस्थ रायपुरा एलआईजी फ्लैट्स की निविदा ने आज अपने पहले के सारे रिकार्ड तोड़ दिए। कुल 90 फ्लैट्स के लिए 224 आवेदन आए जिसमें उच्चतम दर के आधार पर 75 फ्लैट्स का ही आवंटन होगा। एलआईजी 2 बीएचके फ्लैटस के लिए ऑफसेट दर रुपए 8,04,656 रुपए थी जिसमें आवेदक को इससे अधिक राशि का प्रस्ताव देना था। इस पर आज सबसे ऊंची बोली 16 लाख 81 हजार 656 की आई। इसके बाद दूसरे नंबर पर 14 लाख 51 हजार 505 रुपए और तीसरे नंबर पर 14 लाख 51 हजार 8 रुपए की कीमत लोगों व्दारा भरी गई। पूरी निविदा में औसत निविदा की दर 11.68 लाख रुपए रही। निविदा की दरों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए प्राधिकरण ने अध्यक्ष श्री सुभाष धुप्पड़ ने कहा कि 2 बीएचके फ्लैट्स की डिजाईऩ, कार्य की बेहतर गुणवत्ता तथा योजना की लोकेशन ने लोगों को काफी आकर्षित किया है। इसीलिए लोग किसी भी कीमत में इन फ्लैट्स को अपना आशियाना बनाना चाहते हैं।

रायपुर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी चन्द्रकांत वर्मा ने बताया कि इन्द्रप्रस्थ रायपुरा में बन कर तैयार हो चुके एलआईजी फ्लैट्स लोगों को इतना आकर्षित करेगा इसकी कल्पना हमें भी नहीं थी। प्राधिकरण व्दारा अब रेडी टू पजेशन वाले इन फ्लैट्स का पूर्व में जिन लोगों ने अपनी बुकिंग कराई थी उन्हें रजिस्ट्री के तुरंत बाद इसका कब्जा दिया जा रहा है। श्री वर्मा ने बताया कि आज 75 एलआईजी फ्लैट्स की हुई निविदा से प्राधिकरण को 8.76 करोड़ रुपए की आय की संभावना है। निविदा की पूरी प्रक्रिया पारदर्शिता से हो इसके लिए आवेदकों की उपस्थिति में सबके सामने निविदा के लिफाफे खोले गए। इस अवसर पर प्राधिकरण के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी नवीन कुमार ठाकुर, अधीक्षण अभियंता अनिल गुप्ता, राजस्व अधिकारी राकेश देवांगन व सुश्री ख्याति नेताम सहित काफी संख्या में आवेदक पुरुष और महिलाएं उपस्थित थे। उपस्थित आवेदक भी निविदा प्रक्रिया से संतुष्ट दिखे।

Back to top button