टॉप स्टोरीज़

2 TI व SI पर FIR के निर्देश : दहेज प्रकरण में गलत जांच करने के मामले पर कोर्ट का आदेश…. FIR दर्ज कर कोर्ट में मांगी कार्रवाई की रिपोर्ट….शिकायतकर्ता पर भी मामला दर्ज करने के निर्देश

दुर्ग 14 अप्रैल 2022। दहेज प्रकरण में गलत जांच के मामले में 2 TI और ASI  पर मामला दर्ज होगा। दुर्ग जिला कोर्ट ने भिलाई नगर टीआई को आदेश दिया है कि वो दहेज प्रकरण की शिकायतकर्ता सहित तीनों पुलिसक्रमियों के खिलाफ FIR दर्ज करे। कोर्ट ने कार्रवाई के बाद रिपोर्ट कोर्ट में तलब भी की है।

दरअसल 24 साल की प्रतिभा सिंह ने दीपक त्रिपाठी, उसके भाई रवि त्रिपाठी और पिता बृजभूषण त्रिपाठी और चाचा मोहन त्रिपाठी के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया था। इस मामले में पुलिस ने दीपक को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद बृजभूषण त्रिपाठी ने एसपी को शिकायत की थी कि पुलिस ने गिरफ्तारी में नियमों का पालन नहीं किया। दस्तावेजों में भी फर्जी तरीके से कूटरचना की गयी थी।

इस मामले में बृजभूषण त्रिपाठी ने महिला थाना प्रभारी की जांच कर कार्रवाई की मांग की थी। कार्रवाई नहीं होने पर मामले की शिकायत आईजी और हाईकोर्ट में की गयी। हाईकोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए फर्जी हस्ताक्षर का प्रकरण सामने आया। गलत कार्रवाई को लेकर कोर्ट ने भिलाई नगर थाना प्रभारी को निर्देश दिया है कि वो मामले में एफआईआर दर्ज कर कोर्ट में एफआईआर की कापी प्रस्तुत करे।

इस मामले में कोर्ट में तत्कालीन महिला थाना प्रभारी सी तिर्की, महिला थाना प्रभारी प्रभा राव, एसआई मोहिनी साहू और दहेज प्रताड़ना का गलत आरोप लगाने वाली प्रतिभा सिंह के खिलाफ आरोप लगाया गया है।

जानकारी के मुताबिक दीपक और प्रतिभा सिंह ने आर्यमंदिर में शादी की थी और दोनों डेढ़ साल तक साथ रहे। इस दौरान दीपक ने परिवारवालों को इसकी जानकारी नहीं दी और ना ही प्रतिभा अपने ससुराल गयी। इसी बीच प्रतिभा ने दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाकर अपने पति के परिवारवालों को शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने भी बिना पक्ष रखने का मौका दिये कार्रवाई शुरू कर दी। इसी मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज करते हुए कार्रवाई की है।

Back to top button