हेडलाइन

रानू साहू-सौम्या चौरसिया से आज भी पूछताछ जारी, कोर्ट ने ACB/EOW को पूछताछ की दी थी इजाजत, सुबह से ही हो रही है…

रायपुर 7 अप्रैल 2024। घोटाले को लेकर दर्ज FIR के बाद अब ACB/EOW एक्शन में है। कोल स्कैम में आरोपी IAS रानू साहू और SAS सौम्या चौरसिया से लगातार पूछताछ चल रही है। कोर्ट से पूछताछ की मिली इजाजत के बाद आज तीसरे दिन भी पूछताछ चल रही है। माना जा रहा है कि पूछताछ की अवधि खत्म होने के बाद भी एसीबी इओडब्ल्यू और वक्त कोर्ट से मांग सकता है। हालांकि पूछताछ के दौरान अब तक क्या जानकारी सामने आ पायी है, इसे लेकर कुछ भी खुलासा नहीं हुआ है।

इससे पहले रविवार के बावजूद कोल स्कैम मामले में रायपुर सेंट्रल जेल के महिला सेल में बंद निलंबित आईएएस रानू साहू और डिप्टी कलेक्टर सौम्या चौरसिया से पूछताछ चल रही है। कोर्ट ने 7 अप्रैल तक पूछताछ की इजाजत दी थी। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम रानू साहू और सौम्या चौरसिया से पूछताछ करने के लिए सुबह सुबह ही रायपुर सेंट्रल जेल पहुंची।

बता दें कि कोर्ट ने रानू और सौम्‍या से पूछताछ के लिए कोर्ट ने एसीबी और इओडब्‍ल्‍यू को तीन दिन का समय दिया था। दोनों को आमने-सामने बैठाकर अधिकारियों ने पूछा की है। एसीबी की टीम ने दोनों निलंबित महिला अधिकारियों से पूछताछ के लिए पहले से ही सवालों की लिस्ट तैयार रखी है। माना जा रहा है कि दोनों से पहले अलग-अलग और फिर बाद में साथ बैठाकर भी सवाल-जवाब को वैरीफाई किया गया। अब अधिकारियों के जवाब से जांच टीम कितनी संतुष्ट है, ये तो कोर्ट में ही पता चल पायेगा।

Back to top button