हेडलाइन

IPL FINAL : बारिश ने फिर रोका खेल, जानिये मैच आगे नहीं हुआ, तो कौन बनेगा विनर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के फाइनल में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स के बीच फाइनल बारिश के कारण रोका गया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 214 रन बनाए। साई सुदर्शन शतक से चूक गए, वह 47 बॉल में 96 रन बनाकर आउट हुए।

जवाब में चेन्नई के ओपनर ऋतुराज गायकवाड और डेवोन कॉन्वे क्रीज पर हैं। टीम ने 0.3 ओवर में बगैर नुकसान के 4 रन बना लिए। तभी बारिश होने लगी और मैच रोकना पड़ा।

आईपीएल के फाइनल मुकाबले के शुरू होने से पहले राष्ट्रगान हुआ। अब यह मैच शुरू हो चुका है। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में पहले गेंदबाजी कर रही चेन्नई की टीम के सामने शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा की चुनौती है। दीपक चाहर ने पहले ओवर में गेंदबाजी की। एक ओवर के बाद गुजरात का स्कोर बिना कोई विकेट गंवाए चार रन है। लेकिन चाहर के हाथ से बॉल छूट गई और वे कैच पूरा नहीं कर सके। इस तरह गिल को 3 रन के स्कोर पर जीवनदान मिला।

IPL फाइनल में डकवर्थ लुईस (DLS) मेथड से नतीजा निकालने के लिए दूसरी पारी में 5 ओवर का खेल जरूरी है। 5 ओवर का खेल कराने के लिए रात 12:36 बजे तक इंतजार कराया जाएगा। अगर तब तक भी 5 ओवर नहीं हुए तो फाइनल रद्द करार दिया जाएगा।

फाइनल रद्द होने पर क्या होगा?
अगर बारिश के कारण आज भी मैच रद्द हुआ तो लीग में टॉप पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित किया जाएगा। गुजरात टाइटंस IPL लीग समाप्त होने के बाद टॉप पर थी। जबकि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दूसरे स्थान पर थी। ऐसे में आज IPL फाइनल नहीं होने पर गुजरात विजेता होगी और लगातार दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा करेगी।

पिछले सीजन के वेदर प्लेइंग कंडीशन के मुताबिक रिजर्व डे पर भी फाइनल नहीं होने की स्थिति में लीग में टॉप पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित किए जाने की बात कही गई थी।

Back to top button