ब्यूरोक्रेट्स

IPS गिरफ्तार : डीजी से रिटायर अफसर जीजा-साला विवाद में गिरफ्तार… पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में किया पेश… पढ़िये क्या है पूरा मामला

जयपुर 20 अप्रैल 2022। डीजी पद से रिटायर हुए IPS अफसर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। राजस्थान पुलिस में महानिदेशक के पद से रिटायर हुए आईपीएस नवदीप सिंह को वैशाली नगर पुलिस ने रविवार को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. उसके बाद नवदीप सिंह को कार्यपालक मजिस्ट्रेट नीरज पाठक के सामने पेश किया. वहां से सिंह को निजी मुचलके पर पाबंद कर छोड़ दिया गया. राजस्थान पुलिस के इतिहास में संभवतया यह पहला मामला है जब डीजी के पद से सेवानिवृत्त किसी अधिकारी को शांतिभंग जैसे मामले में गिरफ्तार किया गया है.

 देर रात तक पुलिस इस मामले में ज्यादा जानकारी देने से बचती रही. पुलिस ने इस केस को लेकर चुप्पी साधे रखी. इस पर वैशाली नगर पुलिस ने पहले उनको हिरासत में लिया. पुलिस ने उनसे मामले में पूछताछ की. बाद में शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि सिंह का ससुराल पक्ष के रिश्तेदार से जमीन को लेकर कोई विवाद चल रहा है. इसके चलते यह बात इतनी बढ़ गई और सिंह शाम को वहां जा पहुंचे. बाद में उन्हें मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिटायर्ड डीजी नवदीप सिंह ने रविवार शाम को वैशाली नगर में अपने ससुराल पक्ष के रिश्तेदार के घर में जबरन घुसने का प्रयास किया था। शिकायत पाकर पहुंची वैशाली नगर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की। वैशाली नगर पुलिस ने पहले उनको हिरासत में लिया। बताया जा रहा है कि उनका ससुराल पक्ष के रिश्तेदार से जमीन को लेकर कोई विवाद चल रहा है। इसके चलते यह बात इतनी बढ़ गई और सिंह शाम को वहां जा पहुंचे और बात गिरफ्तारी तक पहुंच गयी।

बता दें पूर्व DG नवदीप सिंह के खिलाफ संपत्ति विवाद में फार्म हाउस में गुंडों के साथ जबरन घुसने का मामला दर्ज कराया गया था। आरोप था कि नवदीप सिंह और उनकी पत्नी परम नवदीप सिंह हरियाणा के 20 से ज्यादा ​हथियारबंद बदमाशों के साथ फार्म हाउस में जबरन घुसी। बदमाशों ने फार्म हाउस के तारों को काटा और गेट को धक्का मारकर तोड़ दिया। सुरजीत फार्म हाउस के मालिक मुख्तियार सिंह सिद्धू ने मीडिया को बताया था कि उनकी बड़ी बहन परम नवदीप सिंह और जीजा रिटायर्ड IPS नवदीप सिंह से वर्षों से पारिवारिक विवाद चल रहा है।

Back to top button